दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह के साथ अहम वार्ता की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के समग्र विकास को लेकर नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

By ANI

Published : 4 hours ago

AP CM N. Chandrababu Naidu holds crucial talks with HM Amit Shah
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और गृह मंत्री अमित शाह (ANI)

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने अन्य प्रमुख नेताओं के साथ भी कई उच्च स्तरीय चर्चाएं की. रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एच डी कुमारस्वामी से मुलाकात की और विशाखापत्तनम स्टील प्लांट और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच संभावित विलय के बारे में बातचीत की.

इससे पहले सोमवार को एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और पोलावरम परियोजना के संशोधित लागत अनुमानों को कैबिनेट की मंजूरी देने तथा राजधानी अमरावती के लिए समर्थन देने के लिए उनका धन्यवाद किया.

सीएमओ की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री नायडू ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान राज्य के लिए प्रमुख विकास परियोजनाओं पर भी चर्चा की. मुख्यमंत्री ने पोलावरम परियोजना के लिए संशोधित लागत अनुमानों के अनुमोदन और राजकोषीय तनाव के समाधान से संबंधित मामलों में केंद्र सरकार द्वारा समग्र सहायता के लिए आभार व्यक्त किया.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को स्वर्ण आंध्र2047 विजन के बारे में अवगत कराया. ये केंद्र सरकार के विकसित भारत2047 विजन के अनुरूप है. इसका लक्ष्य आंध्र प्रदेश को 2047 तक 43,000 अमेरिकी डॉलर प्रति व्यक्ति आय के साथ 2.4 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था में बदलना है.

मुख्यमंत्री नायडू ने प्रधानमंत्री को राज्य की वित्तीय स्थिति और राज्य में सामान्य विकास से भी अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने एनएचएआई की कुछ परियोजनाओं को मंजूरी देने का अनुरोध किया जो राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने सोमवार को केंद्रीय रेल, आईटी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात की और विजाग को मुख्यालय के रूप में रेलवे जोन की स्थापना के लंबे समय से लंबित आश्वासन को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

नायडू की यात्रा को आंध्र प्रदेश की विकास पहलों को और मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, विशेष रूप से बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और अंतर्राष्ट्रीय वित्त पोषण अवसरों के लिए केंद्रीय समर्थन हासिल करने में.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू, जानें क्या था बैठक का एजेंडा

ABOUT THE AUTHOR

...view details