दिल्ली

delhi

अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना - AMARNATH YATRA 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 28, 2024, 11:52 AM IST

AMARNATH YATRA 2024: रविवार को 'बम बम भोले' का जयकारा लगाते हुए 1771 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था भगवती नगर यात्री निवास बेस कैंप से श्री अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए रवाना हुआ. तीर्थयात्री 63 वाहनों के बेड़े में पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गों के लिए रवाना हुए.

AMARNATH YATRA 2024
प्रतीकात्मक तस्वीर. (IANS)

श्रीनगर:कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को श्रीनगर के पंथाचौक से दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ. तीर्थयात्री बालटाल और पहलगाम के आधार शिविरों की ओर बढ़ रहे है जहां से वे अपनी आस्था से जुड़ने और आशीर्वाद लेने के लिए पवित्र मंदिर के लिए निकलेंगे.

उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्री बिनय कुमारसी ने कहा कि मैं बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहा हूं. सभी व्यवस्थाएं वास्तव में अच्छी हैं. मैं सभी की सुरक्षा और देश की प्रगति के लिए प्रार्थना करूंगा. छत्तीसगढ़ निवासी कमल निर्मलकर ने कहा कि यहां की व्यवस्थाएं वास्तव में अच्छी हैं. सुरक्षा व्यवस्था भी अच्छी है. मैं यहां आकर वास्तव में खुश हूं. मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करूंगा.

इस साल, अमरनाथ यात्रा जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी हमलों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच हो रही है. श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड अमरनाथ यात्रा का आयोजन करता है, जिसे दो मार्गों में विभाजित किया गया है. एक पहलगाम के माध्यम से और दूसरा कश्मीर के गंदेरबल जिले में बालटाल के माध्यम से. 52 दिवसीय यात्रा, जो 29 जून को कश्मीर में बालटाल और पहलगाम बेस कैंप से औपचारिक रूप से शुरू हुई थी, 19 अगस्त को समाप्त होने वाली है. भगवान शिव के भक्त दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित पवित्र गुफा की यह कठिन वार्षिक तीर्थयात्रा करते हैं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details