उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: शाह ने बताया इस बार क्यों चाहिए 400 सीटें, बोले- गढ़वाल की चिंता मैं करूंगा - Amit Shah Kotdwar rally

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 16, 2024, 4:40 PM IST

Updated : Apr 16, 2024, 6:50 PM IST

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024, Garhwal Lok Sabha Seat, 19 April 2024, 4 June 2024 : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज 16 अप्रैल को कोटद्वार में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. इसके अलावा उन्होंने सैनिकों से और प्रदेश की जनता से इमोशनली जुड़ने का प्रयास भी किया.

AMIT SHAH KOTDWAR RALLY
AMIT SHAH KOTDWAR RALLY

शाह ने बताया इस बार क्यों चाहिए 400 सीटें

कोटद्वार (उत्तराखंड): देवभूमि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान में अब दो दिन ही बचे हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने उत्तराखंड में पूरी ताकत झोंक दी है. आज इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पौड़ी जिले को कोटद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए जनता से समर्थन मांगा. इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा.

राम मंदिर को मुद्दा उठाया: मंच से जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने एक तरफ जहां केंद्र की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई तो वहीं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत राममंदिर से की. अमित शाह ने कहा कि 500 साल के बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं. सभी के लिए ये हर्ष और आनंद की बात है कि हमने अपने जीवन काल में राममंदिर का प्राण प्रतिष्ठा देखा है.

अमित शाह ने कहा कि, 70 साल से कांग्रेस ने राम मंदिर का जो मुद्दा लटका रखा था, उस पर मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में फैसला भी आ गया, भूमि पूजन भी हुआ और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई.

उत्तराखंड की तर्ज पर देश में आएगा यूसीसी:अमित शाह ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ भी की. शाह ने कहा कि भारत में सबसे पहले यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लाने का काम उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया. इसी तर्ज पर पीएम मोदी ने पूरे देश में यूसीसी लाने के लिए संकल्प पत्र में बात की है.

सैनिकों को भी साधने की कोशिश की:सैन्य बाहुल्य क्षेत्र उत्तराखंड में अमित शाह ने सैनिकों और पूर्व सैनिकों को भी साधने का प्रयास किया. अमित शाह ने कहा वैसे तो उत्तराखंड की आबादी बहुत कम है, लेकिन सेना में हर चौथा व्यक्ति मां भारती की सेवा के लिए उत्तराखंड से ही जाता है. उन्होंने कहा कि, इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए जवानों से वादा किया था कि सैनिकों को वन रैंक वन पेंशनदिया जाएगा, लेकिन 40 सालों तक कांग्रेस ने इसे लटकाए रखा, लेकिन 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी ने वन रैंक वन पेंशन का वादा पूरा किया.

विपिन रावत पर इमोशनल कार्ड खेला: देश के प्रथम सीडीएस दिवंगत विपिन रावत को लेकर भी अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा. अमित शाह ने कहा कि विपिन रावत जैसे उत्तराखंड के लाल को भी कांग्रेस बुरा-भला कहने से नहीं हिचकी. कांग्रेस ने विपिन रावत जैसे योद्धा को अपमानित करने का काम किया.

धारा 370 और सीएए का भी किया जिक्र: अमित शाह ने अपने भाषण में धारा 370 और सीएए का भी जिक्र किया और इन दोनों मसलों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि, कांग्रेस ने तो 70 साल से धारा 370 को संभाल कर रखा था, लेकिन मोदी से धारा 370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया.

सीएम धामी की तारीफ:अमित शाह ने बीजेपी सरकार के कार्यालय में उत्तराखंड के अंदर हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए जनता से वोट मांगा. सीएम धामी की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का तो पेट तो भरता ही नहीं है, जब भी सीएम धामी दिल्ली आते तो मुझे विकास कार्यों की एक पूरी लिस्ट देकर चले जाते हैं और कहते हैं कि उत्तराखंड को ये चाहिए.

राज्य आंदोलन और रामपुर तिराहा गोलीकांड पर विपक्ष को लपेटा: अमित शाह ने भावनात्मक तौर पर भी उत्तराखंड की जनता से जुड़ने का प्रयास किया और राज्य आंदोलन के दौरान हुए रामपुर तिराहा गोलीकांड की याद दिलाई. अमित शाह ने जनता से पूछा कि अलग उत्तराखंड राज्य के गठन का विरोध कौन करता था? रामपुर तिराहा पर किसने गोलीबारी की थी? उत्तराखंड अटल ने बनाया था और अब पीएम मोदी इसे सवारने का काम कर रहे हैं.

400 सीटें क्यों चाहिए:अमित शाह ने कहा कि, इस बार कांग्रेस कह रही है कि यदि बीजेपी की 400 पार सीटें आ गई तो वो आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा. बीजेपी आरक्षण के पक्ष में है. पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक है. बीजेपी ने यूसीसी लागू कर दिया, इसके लिए 400 सीटें चाहिएं. तीन तलाक खत्म कर दिया इसके लिए 400 सीटें चाहिए. कांग्रेस पार्टी विकृति से आगे बढ़ रही है.

कांग्रेस के कसा तंज: इतना ही नहीं, अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पता चला है कि उत्तराखंड में 14 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो गए. कांग्रेस के बडे़ नेताओं की पता ही नहीं है और उनके यहां से पार्टी छोड़ने की दौड़ लगी है. यदि बीजेपी ने कांग्रेस के सभी लोगों को लेना शुरू कर दिया तो कांग्रेस में दफ्तर के अलावा कुछ नहीं बचेगा.

गढ़वाल की चिंता मैं करूंगा: शाह ने गढ़वाल क्षेत्र की जनता से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि, 'अनिल को यहां से भेज दो, गढ़वाल की चिंता मैं करूंगा, आपको डरने की जरूरत नहीं.' शाह ने कहा कि उन्होंने अनिल बलूनी के साथ बहुत काम किया है. जब वो अध्यक्ष थे तो बलूनी बीजेपी के मीडिया इंचार्ज थे, फिर राज्यसभा में भी रहे. शाह ने कहा कि अनिल ने इस क्षेत्र में काफी काम किए हैं. पौड़ी मुख्यालय में तारामंडल खोला, डॉप्लर रडॉर स्थापित करवाया, उत्तराखंड का इगास पर्व बलूनी ही दिल्ली लेकर आए हैं. शाह ने आगे कहा कि, पीएम मोदी को यहां से ऐसा साथी चाहिए जो वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम को उत्तराखंड के हर गांव तक पहुंचाए.

इसे भी पढ़ें-

  1. मसूरी में विपक्ष पर बरसे नड्डा, जनता से पूछा- जेल और बेल वालों को वोट देंगे क्या? ''कांग्रेस ने तो तीनों लोकों में घोटाला किया''
  2. देहरादून में 19 मिनट के भाषण में योगी ने दिखाये आक्रामक तेवर, पंचकमल खिलाने का दिया संदेश, जीत का गणित भी बताया
  3. चुनावी रैलियों में प्रियंका गांधी ने उठाया अंकिता भंडारी का मामला, ज्वलंत मुद्दों पर भी भाजपा को घेरा - Priyanka Gandhi On Ankita Case
Last Updated : Apr 16, 2024, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details