दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोच्चि से बेंगलुरु जाने वाली एलायंस फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Alliance Airline Bomb Threats, कोच्चि से बेंगलुरु जाने वाली एलायंस फ्लाइट 9I506 को बम से उड़ाने की धमकी मिली. जांच में यह फर्जी निकली.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Cochin International Airport
कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (ETV Bharat)

एर्नाकुलम (केरल):कोच्चि से बेंगलुरु जाने वाली एलायंस फ्लाइट 9I506 को शनिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली. यह धमकी, जिसने एलायंस एयर के अंतर्गत आने वाले कई हवाई अड्डों और एयरलाइनों को भी प्रभावित किया.

इसकी जानकारी दोपहर करीब 2 बजे एक एक्स हैंडल के माध्यम से दी गई. इस पर स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए दोपहर 2:30 बजे कोच्चि डोमेस्टिक टर्मिनल कार्यालय में बम खतरा आकलन समिति (BTAC) की बैठक हुई. हालांकि जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि बम से उड़ाने की धमकी फर्जी थी.

एहतियात के तौर पर, यात्रियों और सामान की गहन शारीरिक जांच के साथ सुरक्षा उपायों को काफी बढ़ा दिया गया था. बीटीएसी समिति ने इन बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्थाओं की सिफारिश की, जिन्हें तुरंत लागू किया गया. वहीं जैसे-जैसे हवाई अड्डे का संचालन सामान्य होता जा रहा है, अधिकारी मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं यात्रियों को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने के लिए कहा गया है.

बता दें कि देश भर की कई एयरलाइन में इन दिनों बम से उड़ाने की धमकी के मैसेज दिए जाने के बाद गृह मंत्रालय ने कई सुरक्षा एजेंसियों केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), नागरिक उड्डयन ब्यूरो, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और खुफिया ब्यूरो (IB) को निर्देश दिया है कि वे इन धमकियों की समीक्षा करें और समय-समय पर अपडेट प्रदान करें.

ये भी पढ़ें - अलग-अलग एयरलाइंस के कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, NIA व IB के अधिकारी करेंगे जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details