दिल्ली

delhi

टाइम मैगजीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी, इन भारतीयों ने बनाई जगह - TIME Magazines Influential People

By IANS

Published : Apr 17, 2024, 10:58 PM IST

TIME Magazines 100 Most Influential People list: 2024 के लिए टाइम पत्रिका के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का भी नाम शामिल है. उनके अलावा अजय बंगा, सत्य नडेला, साक्षी मलिक एक्टर देव पटेल ने पत्रिका के प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह बनाई है.

etvbharat
etvbharat

मुंबई:बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, पहलवान साक्षी मलिक और भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने 2024 के लिए टाइम पत्रिका की '100 सबसे प्रभावशाली लोगों' की सूची में जगह बनाई है. सूची में शामिल एक अन्य प्रमुख भारतीय नाम पहलवान साक्षी मलिक का है, जो भारत की एकमात्र महिला ओलंपिक पदक विजेता हैं, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व किया था. साक्षी ने एक्स पर लिखा, '2024 का टाइम100 सूची में शामिल होने पर गर्व है.'

टॉम हार्पर ने आलिया की प्रशंसा की
आलिया की पहली हॉलीवुड प्रोजेक्ट स्ट्रीमिंग फिल्म 'हार्ट ऑफ स्टोन' के निर्देशक टॉम हार्पर ने अभिनेत्री की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय स्टार' कहा. उन्होंने लिखा, 'अपनी प्रसिद्धि के बावजूद, आलिया सेट पर अत्यधिक विनम्र और मजाकिया हैं. उनके काम करने के तरीके में एक आकर्षण है. वह रचनात्मक जोखिम लेने को तैयार रहती हैं. फिल्म में मेरे पसंदीदा क्षणों में से एक तब आया जब एक टेक के अंत में इंप्रोवाइजेशन किया गया. उन्होंने भावनात्मक सूत्र को पकड़ा और उसके साथ हो लीं. 'आलिया का सुपरपावर प्रामाणिकता और संवेदनशीलता को फिल्म-स्टार चुंबकत्व के साथ मिलाने की उनकी क्षमता है. आलिया टाइम मैगजीन की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र बॉलीवुड अभिनेत्री हैं.

अन्य हस्तियों के नाम शामिल
सूची में शामिल भारत से जुड़े अन्य नामों में खगोलशास्त्री प्रियंवदा नटराजन, अमेरिकी ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जिगर शाह और शेफ और अधिकार कार्यकर्ता अस्मा खान शामिल हैं. इसमें गायक-गीतकार दुआ लीपा, ऑस्कर पुरस्कार विजेता अमेरिकी अभिनेत्री डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ और ऑस्कर नामांकित अभिनेता जेफरी राइट और कोलमैन डोमिंगो भी शामिल हैं. सूची में फिल्मी हस्तियां ताराजी पी हेंसन, इलियट पेज, माइकल जे. फॉक्स, सोफिया कोपोला और हयाओ मियाज़ाकी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:आलिया भट्ट ने जाह्नवी की 'मिस्टर एंड मिसेज माही' पर दिया ऐसा रिएक्शन, बोलीं- शैरी अब इंतजार नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details