दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / bharat

लो जी कर लो बात! महात्मा गांधी की जगह 'नोट' पर अनुपम खेर, ठग लिया 2 किलो सोना - AHMEDABAD FRAUD CASE

ahmedabad fraud case: क्राइम ब्रांच की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन तीनों लोगों का पता लगा रही है. खबर के मुताबिक, सीजी रोड स्थित लक्ष्मी ज्वेलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल ने सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर को पटेल कांतिलाल मदनलाल आंगडिया फर्म को 2100 ग्राम सोना देने के लिए कहा था.

ETV Bharat
महात्मा गांधी की जगह नोट पर अनुपम खेर, गुजरात में फर्जीवाड़ा (ETV Bharat)

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद के सर्राफा बाजार मानेक चौक में एक सोने-चांदी के व्यापारी के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हो गई. अब इस खबर की चर्चा चारो तरफ हो रही है. यहां शातिर ठगों ने ज्वेलरी व्यापारी को 500-500 बंडल में 1.30 करोड़ रुपये के नकली नोट थमा कर 2 किलो 100 ग्राम सोना ठगकर फरार हो गए.

खबर के मुताबिक, बुलियन बिजनेसमैन मेहुल ठक्कर के पास जान पहचान के लक्ष्मी ज्वेलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल का कॉल आया था. उसने उसे बताया कि, वह 2 किलो 100 ग्राम सोना खरीदना चाहता है. जिसके बाद दोनों के बीच 2100 ग्राम सोने के लिए 1.60 करोड़ रुपये की डील हुई. खबर के मुताबिक, मेहुल कई सालों से लक्ष्मी ज्वेलर्स के साथ धंधा कर रहे हैं. जिसके बाद ठग ने ज्वेलर्स को 500 रुपये के बंडल में नकद 1.30 करोड़ रुपये के नकली नोट थमा दिए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेहुल ठक्कर ने अपने कर्मचारी भरत जोशी को 2100 ग्राम सोना आंगड़िया फर्म में पहुंचाने के लिए भेजा था. जब भरत जोशी वहां पहुंचे, तो उन्होंने एक आदमी को काउंटिंग मशीन दी. दूसरे व्यक्ति ने भरत जोशी से सोना ले लिया और तीसरे व्यक्ति ने कहा कि बैग में 1.30 करोड़ रुपये हैं और ऑफिस से बाकी के 30 लाख रुपये लेकर आना है.

अहमदाबाद में नकली नोट देकर दो किलो सोना लेकर ठग फरार (ETV Bharat)

भरत जोशी की नजर बचाकर तीनों लोग सोना लेकर वहां से भाग निकले. कर्मी ने बैग से 500 रुपये का बंडल निकाला तो देखा कि 500 ​​रुपये के सभी नोटों पर अनुपम खेर की फोटो छपी हुई थी. इन नकली नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रेसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था. पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है.

ताज्जुब की बात यह है कि 500 रुपये के नोटों पर महात्मा गांधी के बदले बॉलीवुड फिल्म एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी थी और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ' रेसोल बैंक ऑफ इंडिया' लिखा हुआ था. इसकी जानकारी होते ही तुरंत ही बुलियन व्यापारी मेहुल मौके पर पहुंचे और पूछताछ की तो पता चला कि यहां अंगड़िया फर्म थी ही नहीं.

अनुपम खेर ने एक्स पोस्ट किया (@AnupamPKher)

अनुपम खेर भी चौंक गए
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ठगों ने बुलियन बिजनेसमैन को ठगने के लिए फर्जी अंगड़िया फर्म बनाकर 2 किलो 100 ग्राम सोना नकली नोट देकर ठग लिया. नकली नोटों पर अपने फोटो देख एक्टर अनुपम खेर ने भी आश्चर्य प्रकट किया है. अनुपम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर लिखा, ''लो जी कर लो बात! 500 के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फोटो???? कुछ भी हो सकता है!''

ये भी पढ़ें:CBI अधिकारी बनकर मुंबई रेलवे कर्मी को लगाया चूना, 9 लाख रुपये गंवाए, फिल्मी अंदाज में ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details