दिल्ली

delhi

मीरवाइज उमर फारूक आज जुमे की जमात को करेंगे संबोधित - Jamia Masjid Prayers

मीरवाइज मुहम्मद उमर फारूक को श्रीनगर की जामा मस्जिद में शुक्रवार को उपदेश देने की अनुमति मिल गई. वह जुम्मे की जमात को संबोधित करेंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

PRAYERS AT JAMIA MASJID
प्रतीकात्मक तस्वीर. (ETV Bharat)

जम्मू: मीरवाइज उमर फारूक चार सप्ताह के प्रतिबंधों के बाद जामिया मस्जिद में शुक्रवार को लोगों को संबोधित करेंगे. इससे पहले अंजुमन औकाफ जामा मस्जिद ने घोषणा की है कि मीरवाइज-ए-कश्मीर, उमर फारूक पर 2 सितंबर से लागू प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने आज यह निर्णय सुनाया, जिससे मीरवाइज को अपने धार्मिक कर्तव्यों को फिर से शुरू करने की अनुमति मिल गई.

मीरवाइज उमर फारूक चार सप्ताह के बाद श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में अपना पहला शुक्रवार की सभा को संबोधित किया. मीरवाइज उमर फारूक ने पुष्टि की कि उन्हें आज जामिया मस्जिद में लोगों को संबोधित करने की अनुमति दी जाएगी.

यह बताना जरूरी है कि मीरवाइज ने पहले जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट में अपनी नजरबंदी के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई होनी थी. मीरवाइज उमर फारूक कश्मीर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के 'खतीब' हैं, जबकि वे ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष भी हैं. मीरवाइज परिवार सदियों से जामा मस्जिद से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details