दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सट्टेबाजी मामला : अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से ED ने की पूछताछ, जानिए क्या है मामला

Actress Tamannaah Bhatia, अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से गुवाहाटी में ईडी ने सट्टेबाजी ऐप के मामले में पूछताछ की.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Actress Tamannaah Bhatia
अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (IANS)

गुवाहाटी:अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को गुरुवार को असम के गुवाहाटी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक सट्टेबाजी ऐप के विज्ञापन अभियान में उनकी कथित संलिप्तता की जांच के सिलसिले में तलब किया, जो कथित तौर पर अवैध आईपीएल सट्टेबाजी प्रचार से जुड़ा है.

भाटिया अपने माता-पिता के साथ दोपहर करीब 1:25 बजे ईडी कार्यालय पहुंचीं. वह और उसके पिता पूछताछ के लिए कार्यालय में दाखिल हुए, जबकि उसकी मां परिसर के बाहर एक वाहन में बैठी रहीं. पूछताछ कथित तौर पर पांच घंटे से अधिक समय तक जारी रही. हालांकि उसकी संलिप्तता के बारे में विस्तृत जानकारी अभी तक उजागर नहीं की गई है.

यह दूसरी बार है जब भाटिया को इस मामले में ईडी द्वारा तलब किया गया है. इससे पहले, उन्हें महाराष्ट्र में एजेंसी द्वारा एक सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देने में उनकी कथित भूमिका के लिए भी बुलाया था. संदेह है कि चल रही जांच अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफार्मों पर व्यापक कार्रवाई का हिस्सा है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसी प्रतियोगिताओं की लोकप्रियता का फायदा उठाते हैं. हालांकि ईडी या भाटिया के प्रतिनिधियों द्वारा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि जांच ऐप के प्रचार गतिविधियों में उनकी भागीदारी के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिसने भारत में जुआ कानूनों का उल्लंघन किया हो सकता है. ऐसे मंचों के समर्थन के लिए मशहूर हस्तियों के उपयोग से जनता पर उनके प्रभाव और संभावित कानूनी निहितार्थों के बारे में चिंताएं पैदा हो गई हैं. ऑनलाइन जुए और इससे संबंधित वित्तीय अनियमितताओं पर अंकुश लगाने के अपने प्रयास के तहत ईडी द्वारा इन विज्ञापनों और अवैध सट्टेबाजी गतिविधियों के बीच संबंधों की आगे भी जांच किए जाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ईडी के सामने पेश हुए, करोड़ो के घोटाले में मिला था नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details