दिल्ली

delhi

"मोदी सरकार कर रही राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई" MUDA 'स्कैम' पर बोले सुरजेवाला - Surjewala on MUDA scam

By PTI

Published : Aug 17, 2024, 4:01 PM IST

Surjewala on MUDA scam: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वह इसलिए क्योंकि मुडा (MUDA ) भूमि घोटाले मामले में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है. खबर है कि, सिद्धारमैया मुकदमा चलाने की मंजूरी को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे.

SCAM SURJEWALA
सिद्धारमैया, रणदीप सिंह सुरजेवाला, पीएम मोदी और अमित शाह (ANI)

बेंगलुरु:मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA-मुडा) भूमि घोटाले मामले में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है. इस पर कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने इसे पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की तरफ से राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई करार दिया. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी कानूनी लड़ाई लड़ेगी.

सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए राज्यपाल के इस फैसले को "शर्मनाक अंसैधानिक कृत्य' बताया. उन्होंने कहा कि, बीजेपी की साजिश को आगे बढ़ाने के लिए गवर्नर गहलोत कानून और संविधान को खत्म करने पर तुले हुए हैं. उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि, दिल्ली में स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय के इशारे पर कर्नाटक के लोगों और उसकी चुनी हुई सरकार के खिलाफ एक राजनीतिक साजिश के तहत गवर्नर ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ अभियोजन को मंजूरी दी है.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस को करोड़ों कन्नडिगाओं का आशीर्वाद मिला और लोगों की सेवा करने के लिए 2023 के विधानसभा चुनावों में निर्णायक जनादेश मिला. पीएम मोदी और बीजेपी राज्य में अपनी हार का अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस सरकार को बदनाम करने और अस्थिर करने के लिए हर हथकंडे अपनाए हैं. उन्होंने कहा कि, बीजेपी का कांग्रेस के खिलाफ हर एक प्रयास बुरी तरह से विफल रहा. अब कर्नाटक में अस्थिरता की साजिश रचने के लिए राज्यपाल का उपयोग कर रहे हैं.

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पीएमओ, गृह मंत्रालय, भाजपा नेताओं की मैकियावेलियन साजिश के तीन पहलू हैं. कार्यालय का उपयोग करके कांग्रेस पार्टी के पक्ष में निर्णायक रूप से दिए गए कर्नाटक के लोगों के वोट और जनादेश को चुराने की कोशिश की जा रही है. दूसरा, पांच करोड़ से अधिक कन्नडिगाओं को लाभ पहुंचाने वाली पांच कांग्रेस गारंटियों को रोकने के लिए भाजपा का काम कांग्रेस सरकार पर हमला करना है और तीसरा, भारत के सबसे वरिष्ठ पिछड़े वर्ग के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की छवि को धूमिल करने के लिए एक मनगढ़ंत योजना के तहत पिछड़े वर्ग/एससी/एसटी और हाशिए पर रहने वाले वर्गों पर हमला करना है.

"उन्होंने कहा, इस तरह की मनगढ़ंत और मनगढ़ंत साजिशें जनता की अदालत में टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगी." सुरजेवाला ने पुष्टि की कि कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार कभी भी भाजपा को कांग्रेस की गारंटी को रोकने के अपने नापाक इरादे में सफल नहीं होने देगी. उन्होंने कहा, "हम कानूनी तौर पर और कर्नाटक के लोगों और देश की अदालत में लड़ाई लड़ेंगे... सत्य की जीत होगी... सत्यमेव जयते!"

ये भी पढ़ें:मुडा जमीन आवंटन मामला: सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की राज्यपाल से इजाजत

ABOUT THE AUTHOR

...view details