दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चेन्नई के निजी स्कूल में गैस रिसाव, 35 छात्र बेहोश, अस्पताल में भर्ती

Chennai School Gas Leakage, चेन्नई के एक निजी स्कूल में गैस रिसाव होने से 35 से अधिक बच्चे बेहोश हो गए.

35 students fainted, admitted to hospital
35 छात्र बेहोश, अस्पताल में भर्ती (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

चेन्नई: चेन्नई के एक निजी स्कूल में गैस रिसाव होने से 35 से अधिक बच्चे बेहोश हो गए. इसके बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि तिरुवोटियूर इलाके में विलेज स्ट्रीट पर विक्ट्री मेट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल नाम का एक निजी स्कूल है. इस स्कूल में एक हजार से अधिक छात्र पढ़ते हैं.

शुक्रवार दोपहर में तीन मंजिला स्कूल की इमारत की तीसरी मंजिल पर अचानक गैस रिसाव हो गया. इससे छात्र बेहोश हो गए. बेहोश छात्रों को एम्बुलेंस द्वारा तिरुवोटियूर के सरकारी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है, वहीं कुछ हल्के रूप से प्रभावित छात्र प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिए गए.

गैस रिसाव से पीड़ित इलाजरत छात्रा रक्षी ने बताया कि हमें दो दिन से लगातार गैस की गंध आ रही थी. इस पर हमने स्कूल प्रशासन को इस बारे में बताया लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. आज जब गैस की वजह से फिर बेहोश हुई तो उन्होंने पानी पीने की सलाह दी, लेकिन बेहोशी जारी रही और अस्पताल ले जाया गया.

इसी तरह पीड़ित छात्रा की मां कविता ने बताया कि मुझे देर से सूचना मिली कि मेरी बेटी बेहोश हो गई है. जब मैं स्कूल गई तो वहां कोई नहीं था. स्कूल ने जरूरी इंतजाम नहीं किए. स्कूल प्रशासन को ठीक से बताना चाहिए कि क्या हुआ. एक अन्य छात्र के पिता शेखर ने बताया कि मेरे दो बेटे और एक बेटी इसी स्कूल में पढ़ते हैं. दोपहर 12 बजे क्लास टीचर ने बताया कि मेरी बेटी बेहोश हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षिका ने मेरी बेटी को इस पर ध्यान नहीं दिया.

इस बीच, निजी स्कूल की दो छात्राओं को एडवांस उपचार के लिए स्टेनली सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. 10वीं और 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली दोनों छात्राओं का एक्स-रे, सीटी स्कैन और फेफड़ों की कार्यक्षमता की जांच की गई है. डॉक्टरों ने कहा कि सब कुछ ठीक है.

स्टेनली अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि छात्राएं थोड़ी देर के लिए घबराई हुई थीं और उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी, लेकिन बाद में वे सामान्य हो गईं. एक दिन की चिकित्सकीय निगरानी के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - बिरयानी में लेग पीस की जगह मिला फ्राई मेंढक, परेशान हुए स्टूडेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details