उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

प्राण प्रतिष्ठाः लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे वीआईपी मेहमानों के 12 चार्टर प्लेन, तीन ही वापस जा सके

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए सोमवार को कई वीआईपी अपने चार्टर प्लेन से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे. लेकिन देर रात 3 चार्टर प्लेन वापस जा सके.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 22, 2024, 10:36 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊःअयोध्या राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई नामचीन हस्तियां शामिल होने पहुंची. जिसमें मशहूर उद्योगपति और फिल्मे सितारे थे. फिल्मी सितारों से लेकर राजनेता और उद्योगपति लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरकर वाहनों से अयोध्या पहुंचे. वहीं, कई हस्तियां अपने कई चार्टर विमान से प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने आए थे.

बता दें कि अमौसी एयरपोर्ट पर सोमवार को वीआईपी मेहमानों के 12 चार्टर विमान उतरे. हालांकि मौसम की गड़बड़ी की वजह से वापसी में सोमवार की शाम तक तीन विमान ही वापस जा पाये थे. देर रात तक नौ विमान खड़े रहे. जिनमें गुरविंदर सिंह ढिल्लो, राधा स्वामी सत्संग के प्रमुख और बजाज ग्रुप का चार्टर्ड विमान गया था. हैवेल्स ग्रुप के चेयरमैन अनिल राय गुप्ता, हिंदुजा समूह के चेयरमैन अशोक हिन्दुजा, जैकी श्रॉफ समेत कई वीआईपी मेहमान सोमवार को चार्टर विमान से एयरपोर्ट पर उतरे थे. अमौसी एयरपोर्ट पर 21 जनवरी से ही चार्टर विमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. कुल 28 चार्टर विमान आने थे. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई दिग्गज उद्यमियों ने चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपने चार्टर विमान उतारने की अनुमति मांगी थी. वहीं, अन्य प्रदेशों से आने वाली फ्लाइट्स से भी अयोध्या जाने वाले लोगों से भरी थी. रविवार से ही एयरपोर्ट पर अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा में जाने के लिए लोग पहुंचने शुरू हो गए थे.

इसे भी पढ़ें-राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से यूपी में जश्न का माहौल, जय श्रीराम के लगाए जयकारे


ABOUT THE AUTHOR

...view details