उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी के कोटियाल गांव में लीक हुआ सिलेंडर, झुलसी महिला, देहरादून रेफर

उत्तरकाशी के कोटियाल गांव में सिलेंडर लीक होने के बाद एक महिला झुलस गई. जिसे ग्रामीणों ने सीएचसी में भर्ती करवाया. महिला का हालत देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

By

Published : Jun 21, 2023, 5:51 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में लगातार आग लगने के मामले सामने आते रहेते हैं. ताजा मामला उत्तरकाशी के कोटियाल गांव का है. कोटियाल गांव में सिलेंडर लीक होने की सूचना मिली है. बताया जा रहा है यहां गैस सिलेंडर लीक होने के बाद एक महिला गम्भीर रूप से झुलस गई. जिसे ग्रामीणों की मदद से सीएचसी में भर्ती करवाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया.गैस की आग से मकान के कमरों, खिड़की दरवाजों को भी नुकसान अच्छा खासा नुकसान हुआ है.

बताया जा रहा है कि प्रेमवती नौटियाल हमेशा की तरह शाम को खाना खाने के बाद कमरे में सोने चली गई. संभावना जताई जा रही कि इस दौरान वह चूल्हे का बटन पूरी तरह बन्द नहीं कर पाई. जिसके कारण रात भर गैस लीक होती रही. सुबह उठकर प्रेमवती नौटियाल किचन में पहुंची, जैसे ही उसने गैस जलाने की कोशिश की वैसे ही कमरे में जोरदार धमाका हो गया. इस दौरान वहां आग लग गई. जिसमें प्रेमवती नौटियाल झुलस गई.

पढ़ें-त्रियुगीनारायण मेले में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू

धमाके की आवाज सुनकर घरवाले और अन्य लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने आनन-फानन में घायल प्रेमवती नौटियाल को सीएचसी में भर्ती करवाया. जहां से थमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया. वहीं, घटना की जानकारी तहसीलदार धनी राम डंगवाल को दी गई. उन्होंने राजस्व टीम के साथ घटना स्थल का मुआयना किया. तहसीलदार धनी राम डंगवाल बताया सम्भवत गैस लीक होने से यह घटना हुई है. सिलेंडर घर पर सुरक्षित था.

पढ़ें-श्रीनगर की दुकान में आग लगने की घटना का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार, फिल्म जैसी है पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details