उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंडः जम गया डोडीताल झील का पानी, जन्नत से कम नहीं है यहां का नजारा

प्रकृति की नेमत इन दिनों सफेद चादर के रूप में पहाड़ों में बिछी हुई है. सफेद बर्फ की चादर पहाड़ों की खूबसूरती को निखार रही है. पहाड़ की इसी खूबसूरती को देखने के लिए पर्यटक खिंचे चले आ रहे हैं.

By

Published : Jan 5, 2020, 7:55 PM IST

dodital lake
डोडीताल झील.

उत्तरकाशी:प्रकृति की नेमत इन दिनों सफेद चादर के रूप में पहाड़ों में बिछी हुई है. तो वहीं सफेद बर्फ की चादर पहाड़ों की खूबसूरती निखार रही है. पहाड़ की इसी खूबसूरती का दीदार करने के लिए पर्यटक इस ओर खिंचे चले आ रहे हैं. अभी तक आपने श्रीनगर की डल झील को जमते हुए देखा होगा. अब आप उत्तरकाशी के पर्यटन स्थल डोडीताल में एक किमी लंबी बर्फ से जमी झील की देखें Exclusive तस्वीरें.

इन दिनों उत्तरकाशी समेत पहाड़ों में लगातार बर्फबारी हो रही है. कहीं बर्फ से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है तो प्रकृति की नेमत की कई तस्वीरें ऐसी भी हैं, जो कि मन को शुकुन देती हैं. इन तस्वीरों को देखकर आपका मन भी करेगा कि एक बार इस स्वर्ग में घूम कर आएं. Etv Bharat को मिली वीडियो और तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि डोडीताल की झील पूरी तरह जम चुकी है. जिसपर पर्यटक तस्वीरें खिंचवा रहे हैं.

डोडीताल की झील में जमी बर्फ.

ये भी पढ़ें:सड़क किनारे खड़े वाहन में लगी आग, टला बड़ा हादसा

पर्यटन स्थल डोडीताल में इन दिनों 4 फीट तक बर्फ है. साथ ही डोडीताल का अन्नपूर्णा मंदिर भी बर्फ से ढका गया है. धासड़ा निवासी दिनेश राणा ने बताया कि डोडीताल की झील पूरी तरह से जम चुकी है और डोडीताल बर्फ के बीच अपनी सुंदरता की छटा बिखेर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details