उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आबादी के बीचों-बीच बने ट्रंचिंग ग्राउंड से ग्रामीण परेशान, किया प्रदर्शन

दिनेशपुर में शहर के बीचों-बीच बने ट्रंचिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने ट्रंचिंग ग्राउंड को अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग की है.

By

Published : Nov 16, 2019, 8:55 PM IST

आबादी के बीचों-बीच ट्रंचिंग ग्राउंड से ग्रामीण परेशान

दिनेशपुर:आबादी के बीच पूरे शहर का कूड़ा डालने से लोगों के लिए बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. आबादी के बीच ट्रंचिंग ग्राउंड के विरोध में नगर पंचायत दिनेशपुर के खिलाफ ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी, सीएमओ और सिंचाई विभाग को ज्ञापन सौंपा.

सरकार स्वच्छ भारत सुंदर भारत बनाने के लाख दावे करे, लेकिन सरकारी मशीनरी धरातल पर इस सपने को कितना पूरा कर रही है, इसकी बानगी उधम सिंह नगर जिले के दिनेशपुर में देखने को मिली. दिनेशपुर में आबादी के बीचों-बीच फेंका गया कूड़ा स्वच्छता अभियान की पोल पट्टी खोल रहा है. इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने ट्रंचिंग ग्राउंड को यहां से शिफ्ट किए जाने की मांग की है.

आबादी के बीचों-बीच ट्रंचिंग ग्राउंड से ग्रामीण परेशान

पढ़ेंः उत्तराखंडः निम में तैयार होंगे ओलम्पिक खिलाड़ी, इंडोर स्पोर्ट क्लाइम्बिंग दीवार हो रही तैयार

क्षेत्रवासियों का आरोप है कि आबादी के बीचों-बीच कूड़ा घर खोलने से इलाके के दो लोग डेंगू की चपेट में आ गए. ट्रंचिंग ग्राउंड के ठेकेदार की भी डेंगू से मौत हो गई. गौरतलब है कि दिनेशपुर ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए प्रस्तावित जमीन पर कूड़े का ढेर लगने से आसपास रहने वाले स्थानीय लोग दुर्गन्ध और अन्य बीमारियों से परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details