उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्राइवेट बसों के जरिए टैक्स चोरी कर रहे व्यापारी, विभाग ने कसा शिकंजा, वसूला जुर्माना

खटीमा से दिल्ली रूट पर बिना परिवहन विभाग की अनुमति के दौड़ रही कई प्राइवेट बसों से सेल टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी कर ले जा रहे कई सामान बरामद कर उसे सीज किया है. इसके साथ ही व्यापारियों से हजारों रुपये का जुर्माना भी वसूला गया.

By

Published : Mar 24, 2019, 9:31 PM IST

खटीमा में सेल टैक्स विभाग की कार्रवाई

खटीमाः परिवहन विभाग की अनुमति के बिना खटीमा से दिल्ली जाने वाली प्राइवेट बसें व्यापारियों के लिए टैक्स चोरी का जरिया बनी हुई हैं. इन बसों में माध्यम व्यापारी रेडीमेट कपड़े, हार्डवेयर समेत कई अन्य सामान इधर से उधर करते हैं. जिसे देखते हुए सेल टैक्स विभाग ने प्राइवेट बसों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जिसके तहत विभाग ने कार्रवाई करते हुए कई बसों से सामान बरामद कर उसे सीज किया. इसके साथ ही व्यापारियों से हजारों रुपये का जुर्माना भी वसूला गया.

जानकारी देते सेल टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर ज्ञान प्रकाश.


बता दें कि खटीमा से दिल्ली रूट पर कई प्राइवेट बसें बिना परिवहन विभाग की अनुमति के दौड़ रही हैं.जिन बसों के माध्यम से व्यापारी जमकर टैक्स चोरी कर रहे हैं. व्यापारी लगातार इन बसों से अपनी दुकानों के लिये बिना बिल का सामान ला रहे थे. जिसकी जानकारी मिलने पर सेल टैक्स विभाग के सचल दल ने दिल्ली से आ रही एक प्राइवेट बस को रोककर चेकिंग की. इस दौरान मौके पर बस से बिना बिल के लाखों का सामान बरामद हुआ. जिस पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने कई बसों से सामान बरामद कर उसे सीज किया. इसके साथ ही व्यापारियों से हजारों रुपये का जुर्माना भी वसूला गया.

ये भी पढे़ंःचुनाव नहीं लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, बोले- राजनीतिक दल से राष्ट्रवाद सीखने की जरूरत नहीं, मेरे खून में राष्ट्रवाद


मामले पर सेल टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उनकी टीम ने खटीमा से दिल्ली जा रही एक प्राइवेट बस से बिना बिल का सामान पकड़ा है. उन्होंने बताया कि बरामद माल की बाजार कीमत के अनुसार जुर्माना वसूला जायेगा. साथ ही टैक्स कमिश्नर ने बताया कि बीते शनिवार को एक अन्य बस से भी बिना बिल का माल बरामद किया गया था. जिससे 22 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details