उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऑनलाइन होगी धान की खरीद, 48 घटों में होगा किसानों को भुगतान

इस बार धान खरीद ऑनलाइन पोर्टल से होनी है. धान खरीद की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिसमें धान खरीद, धान में नमी व भुगतान सहित संबंधित जानकारियां किसानों को दे दी गई है.

By

Published : Oct 3, 2019, 10:54 PM IST

मंडी समिति

खटीमा:सीमांत क्षेत्र खटीमा में किसान आयोग के उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में धान खरीद को लेकर एक बैठक की गई. इस बैठक में प्रशासन ने क्षेत्र के किसानों, राइस मिलर्स और धान क्रय केंद्र प्रभारियों के साथ धान खरीद और समस्याओं को लेकर समीक्षा की. इस दौरान एसडीएम ने कहा कि इस बार धान खरीद ऑनलाइन पोर्टल के हिसाब से होगी. जिसके तहत खरीद के 48 घंटे के अंदर किसानों को उनकी फसल का भुगतान भी कर दिया जायेगा.

ऑनलाइन होगी धान की खरीद.

बता दें कि उधम सिंह नगर जिले के खटीमा में धान खरीद को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. गुरुवार को खटीमा मंडी समिति के सभागार में क्षेत्रीय किसानों और राइस मिलर के साथ एसडीएम ने बैठक ली. इस बैठक में किसान आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष राजपाल सिंह भी मौजूद रहे. साथ ही इस बैठक में किसानों की धान खरीद की समस्याओं, धान में नमी और फसल के भुगतान संबंधी समस्याओं को भी सुना गया.

पढ़ें:दून रेलवे स्टेशन पर लगी इस मशीन में डालें प्लास्टिक की बोतलें और कमाएं रुपए

वहीं, बैठक के दौरान एसडीएम का कहना है कि इस बार धान खरीद ऑनलाइन पोर्टल से होनी है. धान खरीद की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिसमें धान खरीद, धान में नमी व भुगतान सहित संबंधित जानकारियां किसानों को दे दी गई है. उन्होंने कहा है कि सरकारी प्रावधानों के हिसाब से ही क्षेत्र में धान की खरीद की जाएगी. वहीं, किसानों फसल खरीद के 48 घंटे के अंदर भुगतान कर दिया जाएगा.

पढ़ें:उत्तराखंड: परिवहन निगम में घोटाला, सात हजार कर्मचारियों के वेतन का होगा स्पेशल ऑडिट

वहीं, बैठक में मौजूद रहे किसान आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष राजपाल सिंह का कहना है कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सभी किसानों को धान की फसल के भुगतान समय पर किया जाए. सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के किसानों को धान की फसल के सीजन में बिक्री व भुगतान को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, यदि कोई भी समस्या धान खरीद को लेकर सामने आती है तो उसका तत्काल समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details