उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

इंसाफ के लिए सड़क पर उतरी मां, लिखा- 'दामिनी को न्याय दो, दोषियों को जेल भेजो'

महिला की आत्महत्या प्रकरण में पुलिस ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर चुकी है. लेकिन दो सप्ताह से अधिक का वक्त गुजरने के बाद भी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

By

Published : Jul 2, 2020, 3:12 PM IST

Updated : Jul 2, 2020, 3:46 PM IST

दामिनी को इंसाफ
दामिनी को इंसाफ

सितारगंजः विवाहिता की आत्महत्या प्रकरण में पुलिस ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर चुकी है. लेकिन दो सप्ताह से अधिक का वक्त गुजरने के बाद भी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. ऐसे में महिला की मां ने सड़क पर उतरकर दोषियों को सजा की मांग उठाई है. इस बेबस मां के हाथों में पोस्टर है, जिस पर लिखा है दामिनी को न्याय दो, दोषियों को सजा दो.

इंसाफ के लिए सड़क पर उतरी मां

ये मामला 17 जून का है. जब उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज कोतवाली क्षेत्र में दामिनी उर्फ आंचल ने आत्महत्या कर ली थी. अपनी जीवनलीला समाप्त करने से पहले दामिनी ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था. जिसमें उसने अपने उत्पीड़न की पूरी कहानी लिखी. उसने अपनी आत्महत्या के पीछे पति, सास, ननद और ननद के पति को दोषी ठहराया. मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन सभी के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

पढ़ेंः हरिद्वार: छापेमारी में केमिकल स्टोर से मिले वन्यजीवों के अंग, आरोपी गिरफ्तार

ऐसे में पुलिस की कार्रवाई से नाराज दामिनी की मां मीनू देवी ने गुरुवार को अन्य महिलाओं के साथ मिलकर पुलिस के खिलाफ शांति पूर्ण प्रदर्शन किया. दामिनी की मां के साथ अन्य महिलाओं ने हाथ में 'दामिनी को न्याय दो, दोषियों को जेल भेजो' लिखे पोस्टर के साथ प्रदर्शन किया.

Last Updated : Jul 2, 2020, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details