उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल लोकसभा क्षेत्र की जनता क्या अपेक्षाएं रखती है अपने नवनिर्वाचित सांसद से, जानिए ETV भारत की इस रिपोर्ट में

नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद अजय भट्ट से जनता को काफी उम्मीदें हैं.ETV भारत की टीम ने लोगों से उनके विचार जाने. लोगों का कहना है कि शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देना चाहिए. साथ ही उधम सिंह नगर में सड़कों का बेहतर जाल होना चाहिए.

By

Published : May 28, 2019, 7:04 PM IST

सांसद से काफी उम्मीदें

उधम सिंह नगरः उत्तराखंड बनने के बाद अस्तित्व में आई नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीट पर पहली बार किसी ब्राह्मण समाज द्वारा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया जाएगा. क्षेत्र की जनता निर्वाचित सांसद से क्या अपेक्षाएं रखती है इसका जायजा ETV भारत की टीम ने संसदीय क्षेत्र में लिया.

नैनीताल के निर्वाचित सांसद अजय भट्ट से जनता को काफी उम्मीदें हैं.

उत्तराखंड की पांचों सीटों पर एक बार फिर कमल खिला है. ऐसे में उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बंपर जीत हासिल करते हुए कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत को धूल चटाई है.

उत्तराखंड राज्य बनने के बाद 3 बार लोकसभा चुनाव में संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व ठाकुर सांसद द्वारा किया गया है. उत्तराखंड बनने के बाद दिल्ली के राज दरबार में पहली बार क्षेत्र की कमान किसी ब्राह्मण सांसद के हाथों में है.

ऐसे में क्षेत्र के लोगों को नवनिर्वाचित सांसद से क्या अपेक्षाएं हैं इस बात को लेकर ETV भारत की टीम ने संसदीय सीट का जायजा लिया. इस दौरान लोगों ने ETV भारत के साथ क्षेत्र की समस्याओं को साझा किया.

लोगों का कहना है कि नवनिर्वाचित सांसद को शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देना चाहिए, इसके साथ-साथ कुमाऊं का प्रवेश द्वार होने के नाते उधम सिंह नगर में सड़कों का बेहतर जाल होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःएक जून से शुरू होगी हेमकुंड साहिब की यात्रा, श्रद्धालु यहां से करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

यही नहीं उधम सिंह नगर को एजुकेशन हब बनाना चाहिए. साथ ही यहां लगातार गिरता जलस्तर भी बहुत बड़ी समस्या है, जिसके लिए जमरानी बांध पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

इसके अलावा फूड बाउल क्षेत्र होने के नाते किसानों को उनकी फसलों के दाम ओर मंडियों में बिचौलियों से बचाने के लिए विशेष ध्यान रखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details