उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निशंक से मिले विधायक प्रेम सिंह राणा, बताई क्षेत्र की परेशानी

विधायक ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की और छात्रों को होने वाली समस्याओं मे अवगत कराया. विधायक ने शिक्षा आचार्यों का शिक्षामित्र में समायोजन के बारे में भी चर्चा की.

By

Published : Aug 21, 2019, 8:57 PM IST

निशंक से मिले विधायक प्रेम सिंह राणा.

नानकमत्ता:विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की. इस दौरान क्षेत्र में छात्र- छात्राओं की शिक्षा को लेकर होने वाली समस्याओं से अवगत कराया. नानकमत्ता में महाविद्यालय खोलने को लेकर विधायक ने केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन भी दिया.

नानकमत्ता से छात्र-छात्राओं को 20 -25 किलोमीटर दूर खटीमा स्नाकोत्तर महाविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाना पड़ता है. नानकमत्ता जनजाति बहुल क्षेत्र होने के कारण शासन द्वारा चार परसेंट सीटों का आरक्षण भी दिया गया है. इस वर्ष छात्र-छात्राओं की संख्या लगभग 7000 से अधिक पहुंच गई है. अधिक छात्र-छात्राओं की वजह से महाविद्यालय पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है. नानकमत्ता विधानसभा के छात्र-छात्राओं को खटीमा महाविद्यालय में प्रवेश मुश्किल से हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें-हेलीकॉप्टर क्रैशः किसानों की इस 'प्लानिंग' का शिकार हुआ चॉपर, चली गईं हंसती-खेलती तीन जिंदगियां

विधायक ने कहा कि यदि नानकमत्ता में महाविद्यालय खोला जाता है तो यहां पर प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 500 से भी अधिक हो सकती है. उधम सिंह नगर में समायोजन से वंचित 310 शिक्षा आचार्यों का शिक्षामित्र में समायोजन के बारे में भी चर्चा की. जिसपर पोखरियाल ने राज्य सरकार के साथ मिलकर इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details