उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहले प्यार फिर शादी और कुछ ही दिन में लूट गया दूल्हा, उधम सिंह नगर में लुटेरी दुल्हन का आतंक

जब पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को चंद पैसों की लालच में आकर इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जाए तब रिश्तों का गला घुट जाता है. इस लुटेरी दुल्हन गैंग के अब तक आधा दर्जन युवा शिकार हो चुके हैं. ये लुटेरी दुल्हन गैंग के लूटने का तरीका बिलकुल अलग है क्योंकि ये पहले सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को लुभाती हैं और उसके बाद उनसे शादी करने का नाटक करती हैं.

By

Published : May 14, 2019, 12:03 AM IST

लुटेरी दुल्हन का आतंक

उधम सिंह नगरः कहने को तो पति पत्नी का रिश्ता सातों जन्म निभाने का होता है, लेकिन इस रिश्ते को पैसों के लालच में धूमिल किया जाए और रिश्ते की आड़ लेकर इसे कारोबार का रूप दे दिया जाए तब यह एक सोचनीय विषय बन जाता है. इसी तरह का मामला प्रकाश में आया है जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. मामला भी ऐसा जिसने पति-पत्नी के रिश्ते को तार-तार कर डाला. चंद पैसों के लालच में इस रिश्ते को एक युवती गैंग ने लुटेरी दुल्हन का रूप दे दिया. इस लुटेरी दुल्हन गैंग की युवतियां अब तक दर्जनों युवकों को अपना शिकार बना चुकी हैं.

लुटेरी दुल्हन से लूट जाने के बाद जानकारी देते पीड़ित दुल्हे.

जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक अपना अजीबोगरीब मामला लेकर कोतवाली काशीपुर पहुंचा. पहले तो युवक पर यकीन करना मुश्किल था, लेकिन जब मामले की पड़ताल की गई तब सभी दंग रह गए. एक युवक चंचल ने तहरीर देकर कहा है कि उसकी मुलाकात व्हाट्सएप के जरिये एक युवती से हुई थी. उसके बाद उनकी शादी गुरुद्वारा में 6 सितंबर 2018 को संम्पन्न हुई. शादी के कुछ समय बाद घर में लड़ाई झगड़े होने लगे. एक दिन उसकी पत्नी सभी कीमती आभूषण और कुछ नकदी लेकर फरार हो गयी.

यह भी पढ़ेंः 108 कार्यालय में अचानक लगी आग, दस्तावेज समेत कीमती सामान खाक
युवक ने उसकी काफी खोजबीन की. बाद में पता चला कि उसने इसी प्रकार से एक ओर युवक से शादी रचा कर इस घटना को अंजाम दिया है. जिससे वह दंग रह गया. युवक ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि इस गैंग की युवतियों ने इसी तरह एक रहटा में, एक रामनगर में और दो पंजाब के युवकों को इसी प्रकार से लूटा है. लुटेरी दुल्हन का शिकार हुए युवक ने पुलिस से कर्रवाई की मांग की है.

जब पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को चंद पैसों की लालच में आकर इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जाए तब रिश्तों का गला घुट जाता है. इस लुटेरी दुल्हन गैंग के अब तक आधा दर्जन युवा शिकार हो चुके हैं. ये लुटेरी दुल्हन गैंग के लूटने का तरीका बिलकुल अलग है. क्योंकि ये पहले सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को लुभाती हैं और उसके बाद उनसे शादी करने का नाटक करती हैं.


जिस युवक से शादी करती हैं उसके घर में 3 से 4 माह तक रहती हैं और उसके बाद सभी कीमती आभूषण और नकदी लेकर फरार हो जाती हैं. उसके बाद उन युवाओं को जेल भेजने की धमकी देते हुए फैसला करने के एवज में लाखों रुपये हड़प लेती हैं. आजकल ये गैंग उधम सिंह नगर में सक्रिय हो रहा है और पुलिस की भूमिका बिल्कुल शून्य दिखाई दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details