उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधम सिंह नगर: ईटीवी भारत की खबर की सत्यता पर राजस्व विभाग की जांच ने लगाई मुहर

ईटीवी भारत की खबर की सत्यता पर राजस्व विभाग की जांच ने मुहर लगाई. ईटीवी भारत ने आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा शराब के ठेकेदारों से मिलकर विभाग को लाखों रुपए का चूना लगाने के मामले को गंभीरता लिया है.

By

Published : Jul 26, 2019, 12:30 AM IST

ईटीवी भारत की खबर का हुआ असर.

उधम सिंह नगर:जिले में अधिकारियों और शराब के ठेकेदारों में मिलीभगत को लेकर ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. एक बार फिर राजस्व विभाग की जांच ने मुहर लगाई है. ईटीवी भारत में दिखाई खबर के अनुसार, किस तरह से आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा शराब के ठेकेदारों से मिलकर आबकारी विभाग को लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है. राजस्व विभाग ने कराई गई जांच में ईटीवी भारत की खबर की पुष्टि की है.

ईटीवी भारत की खबर का हुआ असर.
ईटीवी भारत ने कुछ दिन पहले दिखाया था कि जिले के आबकारी विभाग के अधिकारी और ठेकेदारों में मिलीभगत कर आबकारी विभाग को लाखों का चूना लगा रहे हैं. खटीमा के पालिका क्षेत्र राजीव नगर में अंग्रेजी व देशी शराब की दो दुकानें खुली हैं. आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ठेकेदार से मिलीभगत कर आबकारी विभाग को हर माह लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है. दोनों दुकानें जहां पर आवंटित हैं, वहां का अधिभार काफी कम है.

आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा विभाग को लगाए जा रहे चूने पर एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए थे. इसकी जांच पूरी हो गई है. तहसीलदार खटीमा युसूफ अली ने बताया कि उन्होंने जांच में पाया कि दुकानें नगर पालिका क्षेत्र खटीमा में खुली है. जबकि दुकानें जहां के लिए आवंटित हैं, वह क्षेत्र खटीमा नगरपालिका क्षेत्र से 5 किलोमीटर दूर झनकईया ग्रामीण क्षेत्र है. वह इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details