उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया सिपाही, विजिलेंस टीम ने की कार्रवाई

झनकईया थाने में तैनात एक सिपाही के विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. टीम ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jan 27, 2020, 5:32 AM IST

haldwani-vigilance-team-arrested-constable-for-taking-bribe
रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया सिपाही

खटीमा:उधम सिंह नगर जिले के खटीमा-नेपाल बॉर्डर स्थित झनकईया थाने में तैनात सिपाही कुशल सिंह को हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. खटीमा के रहने वाले दयाशंकर प्रजापति ने विजिलेंस से भ्रष्टाचार मामले की शिकायत की थी. जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया.

विजिलेंस टीम ने बताया कि हल्द्वानी पुलिस अधीक्षक सतर्कता हल्द्वानी कार्यालय में मामले की शिकायत मिली थी. शिकायत के अनुसार झनकईया थाने में तैनात कांस्टेबल कुशल कन्याल मकान बिक्री के हिस्सा बंटवारा में भाभी द्वारा की गई शिकायत का समाधान करने और लाभ पहुंचाने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था. शिकायत को पुख्ता करने के बाद विजिलेंस ने रविवार तीन से चार बजे के बीच आरोपी सिपाही कुशल सिंह को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-एक हफ्ते के भीतर रिक्त पदों पर होगी अतिथि शिक्षकों की नियुक्तिः अरविंद पांडे

विजिलेंस टीम ने आरोपी सिपाही पर विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. रिश्वत लेते आरोपी पुलिस सिपाही को ट्रैप करने वाली विजिलेंस टीम को
निदेशक सतर्कता ने नकद पुरस्कार की घोषणा भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details