उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पूर्वोत्तर रेलवे DRM ने किया खटीमा-मझोला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डीआरएम आशुतोष पंत पहली बार दौरे पर खटीमा-मझोला रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

By

Published : Jan 24, 2021, 4:54 PM IST

DRM Ashutosh Pant of Northeast Railway reached Khatima-Majhola railway station
खटीमा-मझोला रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे DRM

खटीमा: पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आशुतोष पंत पहली बार सीमान्त इलाकों के रेलवे स्टेशनों के दौरे पर पहुंचे. डीआरएम ने इस दौरान खटीमा-मझोला रेलवे स्टेशनों का अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने रेलवे स्टेशनों की व्यवस्थाओं व निर्माण सम्बंधित जानकारी भी अधिकारियों से ली. डीआरएम आशुतोष पंत ने अप्रैल महीने के बाद इस रूट पर इलैक्ट्रिक रेल चलाये जाने की भई संभावना जताई.

खटीमा-मझोला रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे DRM

सीमान्त खटीमा रेलवे स्टेशन के निरीक्षण पर डीआरएम पंत ने निर्माण सम्बंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं, उन्होंने टनकपुर रेलवे स्टेशन स्टेशन के बारे में कहा कि पहले की अपेक्षा टनकपुर रेलवे स्टेशन बहुत ही खूबसूरत बना हुआ है. उन्होंने कहा कोरोनाकाल से ट्रेनों का संचालन बंद होने से रखरखाव की जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं. निरीक्षण के बाद उन्होंने व्यवस्थाओ पर संतुष्टि जताई.

पढ़ें-दिल्ली में केंद्रीय मंत्री निशंक से मिले सतपाल महाराज, विकास कार्यों पर की चर्चा

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डीआरएम आशुतोष पंत ने कहा कि ट्रेनों के संचालन के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. जब नोटिफिकेशन आ जायेगा तभी संचालन के बारे में कहा जा सकता है. उन्होंने बताया कि इलैक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन अप्रैल से शुरू हो सकता है. रेलवे विद्युतीकरण ने सभी लाइनों को अप्रैल से पहले चाक चौबंद करने का आश्वासन दिया है. निरीक्षण के बारे में उन्होंने कहा कि यह रूटीन इंस्पेक्शन था. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस रूट पर सेवाओं का संचालन शुरू होने जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Khatima

ABOUT THE AUTHOR

...view details