उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

1 दिसंबर से दोगुना होगा टोल टैक्स, अभी है फास्ट टैग लगाने का मौका

पूरे देश में टोल टैक्स पर लगने वाली वाहनों की भारी भीड़ से छुटकारा पाने और पेट्रोल बचाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टोल टैक्सों पर से गुजरने वाले वाहनों पर फास्ट टैग लगाने का निर्णय लिया है.

By

Published : Nov 24, 2019, 7:58 PM IST

1 दिसंबर से दोगुना होगा टोल टैक्स

खटीमाः केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्रालय ने वाहनों की लंबी कतार पर अंकुश लगाने के लिए टोल टैक्स पर फास्ट टैग लगाने कि प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिसके तहत 30 नवंबर से वाहन स्वामियों से फास्ट टैग लगाने पर डेढ़ सौ का मूल्य लिया जाएगा.

1 दिसंबर से दोगुना होगा टोल टैक्स.

पूरे देश में टोल टैक्स पर लगने वाली वाहनों की भारी भीड़ से छुटकारा पाने और पेट्रोल बचाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टोल टैक्सों पर से गुजरने वाले वाहनों पर फास्ट टैग लगाने का निर्णय लिया है. ऐसे में फास्ट टैग लगाने से वाहनों को टोल जमा करने के लिए लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ेंःरीता बहुगुणा जोशी ने शिवसेना को लिया आड़े हाथ, कहा- जनता को दिया धोखा

वहीं, फास्ट टैग स्कैन करते ही वाहन स्वामी के खाते से पैसा स्वत: ही कट जाएगा. सभी वाहन स्वामियों को एक दिसंबर से पहले अपने वाहनों पर फास्ट टैग लगवाने के लिए टोल टैक्स पर मुफ्त मिल रहे हैं. इसके बाद फास्ट टैग डेढ़ सौ रुपये का मिलेगा. उधर, NH-125 स्थित टोल टैक्स पर फास्ट टैग लगाने के बारे में परियोजना निदेशक एनएचएआई बीपी पाठक ने जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details