उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डीजी अशोक कुमार ने अधिकारियों के संग की बैठक, कानून व्यवस्था बनाने पर दिया जोर

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार मीडिया के सामने प्रदेश भर में पुलिस पर हुए हमलों की घटनाओं के बारे में कहा कि अपने दायित्व का निर्वहन करने वाले जवानों से उलझने और उन पर हमले करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी.

By

Published : Jul 11, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 10:51 PM IST

Rudrapur
डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने अधिकारियों के संग बैठक

रुद्रपुर:डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार शनिवार को जिला मुख्यालय रुद्रपुर पहुंचे. जहां पर उन्होंने जिले के तमाम राजपत्रित अधिकारियों के संग एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिले के तमाम अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लंबे समय से फरार चल रहे इनामी बदमाशों पर ईनाम की राशि को बढ़ाया जाए. इसके अलावा पुलिस पर हमला करने वाले लोगों पर भी सख्ती से कार्रवाई की जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि जनता की शिकायत पर एक्शन लें.

बता दें कि उत्तराखंड में पुलिस कर्मियों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने वाले हमलावरों पर अब विभाग सख्त रवैया अपनाने जा रहा है. बैठक के दौरान डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार मीडिया के सामने प्रदेश भर में पुलिस पर हुए हमलों की घटनाओं के बारे में कहा कि अपने दायित्व का निर्वहन करने वाले जवानों से उलझने और उन पर हमला आदि की घटनाओं के मद्देनजर सभी अधिकारियों को खासतौर से निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसे आपराधिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटे.

डीजी अशोक कुमार ने अधिकारियों के संग की बैठक

पढ़े-चीन में उइगर मुसलमानों के खिलाफ बढ़ते अत्याचार बर्दाश्त नहीं : भाजपा

वहीं, डीजी ने प्रदेश भर में डायल 112 पर दर्ज होने वाली शिकायत मिलने के बाद 10 मिनट के अंदर पीड़ित को रिस्पांस देने के निर्देश भी दिए हैं. साथ ही फरार चल रहे शातिर अपराधियों की धरपकड़ के लिए खास तौर से पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे अपराधियों पर ईनाम की राशि बढ़ाई जाए और अधिकारियों को जिले में आपराधिक वारदातों पर सख्ती के साथ लगाम कसने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा प्रत्येक महीने डिजिटल वालंटियर के चयन के रूप में गदरपुर निवासी गौरव को प्रशस्ति-पत्र भी दिया गया.

Last Updated : Jul 11, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details