उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने खटीमा प्रशासन पर लगाया भेदभाव का आरोप, निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

खटीमा प्रशासन पर कांग्रेस ने भेदभाव करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि आदर्श आचार संहिता के तहत प्रशासन ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से कांग्रेस व अन्य दलों की प्रचार सामग्री हटा रही है जबकि, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के फ्लैक्स और बैनर अभी भी शहरभर में लगे हुए हैं.

By

Published : Jan 16, 2022, 1:36 PM IST

congress memorandum
कांग्रेस को ज्ञापन

खटीमाःसीएम पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा सीट खटीमा में कांग्रेस ने स्थानीय प्रशासन पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि खटीमा प्रशासन ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से कांग्रेस की प्रचार सामग्री हटा रही है जबकि, भाजपा की प्रचार सामग्री अभी भी शहरभर में लगी हुई है. ऐसे में कांग्रेस ने निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

जानकारी के मुताबिक, खटीमा तहसील में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खटीमा निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक दलों की प्रचार सामग्री होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिंग और फ्लैक्स आदि को हटाने में स्थानीय प्रशासन द्वारा भेदभाव किया जा रहा है. कांग्रेस ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी के होर्डिंग और प्रचार सामग्री को हटाया गया है. दूसरी तरफ शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों में अभी भी मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के फ्लेक्स, पोस्टर, और वॉल पेंटिंग लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand Assembly Election: अन्य दलों से आगे निकली AAP, प्रत्याशियों ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क किया शुरू

कांग्रेस ने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत, सभी राजनीतिक दलों के प्रचार सामग्री होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिंग, फ्लैक्स आदि को हटाया जाना होता है. लेकिन आचार संहिता लगने के बाद भी प्रशासन द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की जा रही है. कांग्रेस ने मांग की है कि जल्द से जल्द प्रशासन निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के फ्लेक्स, पोस्टर और वॉल पेंटिंग हटाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details