उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

NRI फर्स्ट  मीट के आयोजन में सीएम त्रिवेंद्र ने की शिरकत, कई देशों के उद्योगपतियों ने किया प्रतिभाग

एनआरआई की घोषणा के बाद जिला मुख्यालय रुद्रपुर में एनआरआई इन्वेस्टर फर्स्ट मीट का आयोजन किया गया. इस मीट में यूएसए, जर्मन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के उद्योगपतियों ने प्रतिभाग किया. समिट का शुभारम्भ सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया.

By

Published : Feb 17, 2019, 1:41 AM IST

जानकारी देते सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

उधम सिंह नगर: एनआरआई फर्स्ट इन्वेस्टर मीट का आयोजन जिला मुख्यालय रुद्रपुर में किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. इस दौरान सैकड़ों एनआरआई उद्योगपतियों ने प्रतिभाग किया. साथ ही कार्यक्रम के दौरान रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला और खटीमा विधायक पुष्कर धामी मौजूद रहे.

इन्वेस्टर मीट के दौरान एनआरआई की घोषणा के बाद जिला मुख्यालय रुद्रपुर में एनआरआई इन्वेस्टर फर्स्ट मीट का आयोजन किया गया. इस मीट में यूएसए, जर्मन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के उद्योगपतियों ने प्रतिभाग किया. समिट का शुभारम्भ सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया. इस दौरान सभी एनआरआई को सरकार और उद्योगपतियों के बीच किस तरह तालमेल बनाए रहें, इसकी जानकारी दी गई. इस दौरान एनआरआई उद्योगपतियों ने अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष भी रखा.

जानकारी देते सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

जानकारी के अनुसार, वर्तमान में नए उद्योग की स्थापना और विस्तारीकरण के रूप में 100 से अधिक उद्यमियों ने निवेश किया है. इस उद्योग के स्थापना के लिए लगभग 5 हजार करोड़ से अधिक का निवेश केजीसीसीआई के सदस्यों द्वारा किया जा रहा है. साथ ही सदस्य इकाइयों द्वारा 200 करोड़ से अधिक के नए एमओयू साइन किये जा रहे हैं.

इस दौरान श्री यंत्र बेन सिंह रावत ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से राज्य सरकार के साथ प्रदेश की जनता को भी फायदा मिलेगा. एनआरआई इन्वेस्टर मीट एक अच्छी पहल है, इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details