उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CBSE बोर्ड की कुमाऊं संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला, कॉपी जांच को लेकर दी गई जानकारी

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों को चैक करने के लिए नियुक्त शिक्षकों के लिए रविवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान सीबीएसई बोर्ड के रीजनल अधिकारी भी मौजूद रहे.

By

Published : Mar 1, 2020, 6:51 PM IST

etv bharat
शिक्षक

रुद्रपुर:सीबीएसई बोर्ड की कॉपियों को चैक करने के लिए रविवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान सीबीएसई बोर्ड के रीजनल ऑफिसर ने शिरकत की. इस कार्यशाला में नैनीताल और उधम सिंह नगर जनपद के दर्जनों शिक्षकों व प्रिंसिपल ने प्रतिभाग किया.

CBSE बोर्ड की कुमाऊं संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला.

बता दें कि 15 फरवरी से शुरू हुए सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम में कॉपियों की जांच को लेकर रुद्रपुर के एक निजी स्कूल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में सीबीएसई से जुड़े स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने शिरकत की. जिसमें परीक्षाओं की कॉपियों की जांच किस तरह से की जानी है? इसके बारे में जानकारी दी गयी. कार्यशाला में कुमाऊं भर से पहुंचे दर्जनों शिक्षकों को ट्रेनिंग दी गई.

ये भी पढ़ें: नई खनन नीति के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर स्टोन क्रशर संचालक, राज्य सरकार को घेरा

कुमाऊं संभाग में 100 से अधिक विद्यालयों की कॉपियों को चैक किया जाता है. इस कार्यशाला में सीबीएसई बोर्ड के रीजनल ऑफिसर रनवीर सिंह ने बताया कि कॉपियों को चैक करते हुए किन-किन बातों का ध्याान रखना है और किस तरह से कॉपियों को चैक करना है? इसकी जानकारी शिक्षकों को दी गयी है. उन्होंने बताया कि मौजूदा सत्र की परीक्षाएं चल रही है. कॉपियों की जांच के लिए इस साल कुछ नए शिक्षकों को भी नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details