उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंदाकिनी शरदोत्सव में महिलाओं ने वीर भड़ माधो सिंह नाटिका का किया मंचन

मंदाकिनी शरदोत्सव के पांचवें दिन वीरांगना महिला संगठन द्वारा वीर भड़ माधो सिंह नृत्य नाटिका का मंचन किया गया.

By

Published : Nov 10, 2019, 9:33 PM IST

वीर भड़ माधो सिंह नाटिका में महिलाओं ने किया अभिनय

रुद्रप्रयाग:मंदाकिनी शरदोत्सव के पांचवें दिन वीरांगना महिला संगठन द्वारा वीर भड़ माधो सिंह नृत्य नाटिका का मंचन किया गया. जिसमें महिलाओं ने अपने सशक्त अभिनय से दर्शकों को भाव विभोर कर दिया.

मंदाकिनी शरदोत्सव में महिलाओं ने वीर भड़ माधो सिंह नाटिका का किया मंचन

मेले का शुभारम्भ ऊखीमठ की नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुख रूवेता पाण्डेय ने दीप प्रज्जवलित कर किया. वहीं, उत्तराखंड वीरांगना महिला संगठन की महिलाओं ने नाटक माधो सिंह भंडारी पर आधारित नृत्य नाटिका का मंचन किया. जिसमें नाटक के सभी पात्रों का अभिनय महिलाओं ने ही किया. जिसकी सराहना न केवल अतिथियों द्वारा की गई, बल्कि बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने भी देर तक ताली बजाकर नाटक को सराहा. साथ ही अतिथियों ने वीरांगना महिला संगठन को महिला सशक्तिकरण की मिसाल बताया.

ये भी पढ़ेंःकोटद्वार: झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, तीन क्लीनिक सीज

वहीं, विशिष्ट अतिथि केदारनाथ नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने बताया कि मेले हमारी पौराणिक संस्कृति के संवाहक हैं. उधर, ऊखीमठ नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुख रूवेता पाण्डेय ने कहा कि मेले मिलन के त्योहार है. इन मेलों से न केवल स्थानीय प्रतिभा को मंच मिलता है बल्कि स्थानीय उत्पादों के लिए बाजार भी उपलब्ध होता है. साथ ही मेला महासचिव हर्षवर्धन बेंजवाल एवं संयोजक विक्रम नेगी ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत एवं आभार प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details