उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लिंक मार्गों पर नहीं थम रही ओवरलोडिंग, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

ग्रामीण लिंक मार्गों पर ओवरलोडिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वाहन चालक आए दिन धड़ल्ले से वाहनों के ऊपर बैठाकर सवारी  को ले जा रहे हैं. इन्हें न तो आरटीओ विभाग का डर है और न ही पुलिस प्रशासन का, ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती

By

Published : Sep 25, 2019, 7:02 PM IST

लिंक मार्गों पर नहीं थम रही ओवरलोडिंग

रुद्रप्रयागः ग्रामीण लिंक मार्गों पर ओवरलोडिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वाहन चालक आए दिन धड़ल्ले से वाहनों के ऊपर बैठाकर सवारी को ले जा रहे हैं. इन्हें न तो आरटीओ विभाग का डर है और न ही पुलिस प्रशासन का, ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

बता दें कि जनपद के ब्रांच रूटों पर वाहन चालक यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं. वहीं, परिवहन महकमा है कि राजमार्गों पर चेकिंग अभियान चला रहा है. लेकिन ग्रामीण लिंक मार्गों की ओर से विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा. जबकि, सबसे ज्यादा हादसे ब्रांच रूटों पर हो रहे हैं.

ये भी पढ़ेंउत्तराखंड SDRF ने आंध्र प्रदेश में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को किया पूरा, जांबाजों को किया गया सम्मानित

ऐसे में ब्रांच रूटों पर वाहन चालक जमकर यातायात नियमों की धज्जियां उडा रहे हैं. बुधवार को विश्वनाथ सेवा की बस के अंदर बैठने की जगह नहीं थी तो दर्जनों छात्रों को बस की छत पर बैठाकर ले गए. इसके अलावा स्कूली छात्र बिना हेलमेट के ब्रांच रूटों पर दोपहिया वाहन चला रहे हैं. छात्रों को नए व्हीकल एक्ट का कोई डर नहीं है. क्योंकि इस रूटों पर कोई भी अधिकारी चेकिंग अभियान नहीं चला रहा है.


ऐसे में सम्भागीय परिवहन अधिकारी मोहित कोठारी ने कहा कि बसुकेदार क्षेत्र में इस सप्ताह दो दिन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और ओवरलोडिंग पाए जाने व बिना हेलमेट के वाहन चलाने पर कार्रवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details