उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत सदस्यों का सांकेतिक धरना, जिला योजना समिति का गठन न होने से नाराज

रुद्रप्रयाग में जिला योजना समिति का गठन न होने पर जिला पंचायत सदस्यों ने कलक्ट्रेट में सांकेतिक धरना दिया है. साथ ही 15 दिन में समिति का गठन न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Jul 27, 2020, 7:52 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 9:22 PM IST

rudraprayag
सांकेतिक धरना

रुद्रप्रयाग: जिला योजना समिति का गठन न होने से जिला योजना समिति के सदस्यों ने कलक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया. वही, मंत्रियों के अनुमोदन पर डीएम ने जिला योजना के धन आवंटन के खिलाफ जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी के नेतृत्व में जिला पंचायत सदस्यों ने सोमवार को जिला कार्यालय में धरने पर बैठ गए है. इस दौरान सदस्यों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर 15 दिन के भीतर जिला योजना समिति का चुनाव न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

कलेक्ट्रेट परिसर में धरना देते हुए जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने कहा कि सरकार मनमानी पर उतर आई है. लंबे समय गुजर जाने के बाद भी जिला योजना समिति के चुनाव नहीं करवाये जा रहे हैं. जिस कारण चुने हुए जनप्रतिनिधि अपने अधिकार पाने से वंचित हैं. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर जिलाधिकारी द्वारा जिला योजना का पैंसा आंवटन किया जाना असंवैधानिक एवं सरासर गलत है. जिला योजना के सदस्यों के माध्यम से जिला योजना का धन आंवटित किया जाना चाहिए था, लेकिन रुद्रप्रयाग में ऐसा नहीं हो पा रहा है.

पंचायत सदस्यों का सांकेतिक धरना

पढ़ें:हरिद्वार मारपीट: संतों की मंत्री कौशिक को चेतावनी, कहा- कार्यकर्ताओं से माफी मंगवाएं या भुगतें नतीजा

तिवाड़ी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन के भीतर जिला योजना समिति का गठन नहीं किया जाता है तो समस्त जिला पंचायत सदस्य उग्र आंदोलन के साथ ही आमरण-अनशन के लिए बाध्य हो जाएंगे. जिला पंचायत सदस्य खांखरा वार्ड नरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार की मनमानी बिल्कुल नहीं चलने दी जायेगी. सरकार अब जिला योजना में भी मनमानी कर रही है. सरकार का ध्यान विकास की जगह विनाश पर है. उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि मांग पूरी नहीं की तो इसका गलत परिणाम भुगतना होगा.

Last Updated : Jul 27, 2020, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details