उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरीनाग: चौकोड़ी के मालिकाना हक को लेकर CM को भेजा ज्ञापन

बेरीनाग चौकोड़ी की भूमि के मालिकाना हक की मांग को लकर लोगों ने SDM के माध्यम से CM को भेजा ज्ञापन है. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर 15 जुलाई को चक्का जाम की चेतावनी भी दी है.

By

Published : Jun 29, 2021, 10:26 AM IST

berinag
ज्ञापन

बेरीनाग: चौकोड़ी की भूमि के मालिकाना हक की मांग को लेकर एक बार फिर बेरीनाग की जनता मुखर हो गई है. भूमि के मालिकाना हक की मांग को लेकर चौकोड़ी और बेरीनाग क्षेत्र के लोगों ने नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत और पूर्व प्रधान मनोज सानी के नेतृत्व में SDM बी एस फोनिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है.

नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत और पूर्व प्रधान मनोज सानी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में बताया गया है कि पिछले साल मुख्यमंत्री द्वारा एक कमेटी का गठन कर एक साल के अंदर मालिकाना हक देने की बात कही गई थी. लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है.

चौकोड़ी के मालिकाना हक को लेकर CM को भेजा ज्ञापन.

ये भी पढ़ें: रामनगर: BJP के तीन दिवसीय चिंतन शिविर को आप ने बताया पिकनिक

दरअसल, मालिकाना हक नहीं मिलने के चलते बेरीनाग और चौकोड़ी में कोई भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. बार-बार भूमि के मालिकाना हक को लेकर सरकार द्वारा कमेटी का गठन करने की बात कही जाती है लेकिन उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में पड़ जाता है.

पूर्व ग्राम प्रधान मनोज सानी ने 15 जुलाई तक भूमि का मालिकाना हक नहीं मिलने पर उडियारी बैंड के पास चक्का जाम करने और उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि भूमि का मालिकाना हक नहीं मिलने की वजह से गांव में कोई सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिससे गांव का विकास पूरी तरह ठप है. उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक भूमि का मालिकाना हक नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: वन्यजीव प्रेमियों को गैंडा देखने के लिए करना होगा इंतजार, ठंडे बस्ते में 'राइनो प्रोजेक्ट'

बता दें कि ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम प्रधान ज्योति देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्मला चुफाल, सभासद आशा भैसोड़ा, चंद्र सिंह कार्की, मोहन राम, नरेंद्र कार्की, लक्ष्मण सिंह कार्की, प्रकाश सिंह, हरीश सिंह, उमेश पाठक, गंगा सिंह, नारायण सिंह, खड़क सिंह समेत कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details