उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: नैनी सैनी एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ मुख्यालय जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मांग, यात्री परेशान

जिला मुख्यालय से नैनी सैनी एयरपोर्ट की दूरी 8 किलोमीटर है. जिससे हवाई सेवा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 20, 2019, 3:18 PM IST

हवाई सफर करने वाले यात्री परेशान.

पिथौरागढ़: नैनी सैनी एयरपोर्ट सामरिक महत्व के साथ ही पर्यटन के लिहाज से भी काफी अहम है. भले ही नैनी सैनी से देहरादून और हिंडन के लिए नियमित उड़ान शुरू हो गयी हो, लेकिन हवाई सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ मुख्यालय आने-जाने में भारी दिक्कतें हो रही हैं. वहीं हवाईसेवा करने वाले यात्रियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था करने की मांग की है.

हवाई सफर करने वाले यात्री परेशान.

बता दें कि, जिला मुख्यालय से नैनी-सैनी एयरपोर्ट की दूरी 8 किलोमीटर है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था न होने के कारण यात्रियों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों ने कई बार इसकी शिकायत एयरपोर्ट अथॉरिटी से की, लेकिन अभी तक इस मामले में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी.

इस मामले में नैनी सैनी एयरपोर्ट के निदेशक विजय कुमार जोगदंडे का कहना है कि यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से टैक्सी संचालक इस रूट पर चलने से कतरा रहे हैं. लेकिन भविष्य में यात्रियों की संख्या बढ़ने पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details