उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरीनाग: कोरोना को लेकर युवा कर रहे लोगों को जागरूक

नेहरू युवा केंद्र पिथौरागढ़ के युवा कार्यकर्ता जिले में कोरोना लॉकडाउन के नियमों को लेकर लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है. नेहरू युवा केद्र के जिला युवा समन्वयक ध्रुव डोगरा के नेतृत्व में यह कार्य किया जा रहा है.

By

Published : Jun 19, 2020, 6:43 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 7:40 PM IST

berinag
सोशल

बेरीनाग:नेहरू युवा केंद्र पिथौरागढ़ के युवा कार्यकर्ता जिले में कोरोना लॉकडाउन के नियमों को लेकर लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं. नेहरू युवा केद्र के जिला युवा समन्वयक ध्रुव डोगरा के नेतृत्व में यह काम किया जा रहा है. ध्रुव डोगरा ने युवाओं की एक टीम हर विकासखंड में तैयार की है. जो जरूरतमंदों लोगों तक मदद पहुंचाने के साथ-साथ लोगों को सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन भी करवा रहे हैं. नेहरू युवा केंद्र के कार्यों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर राज्यपाल तक ने इनके कार्यों की सरहाना करते हुए सम्मान पत्र सौंपा है.

कोरोना को लेकर युवा कर रहे लोगों को जागरूक.
नेहरू युवा केंद्र के कार्यकर्ताओं ने इससे पूर्व में भी गांव में सैनिटाइर का छिड़काव करने के साथ ही मास्क भी वितरण किया. साथ ही जरूरतमंदों को राशन पहुंचाने के साथ लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कराने और मास्क पहने के लिए जागरूक किया. जिले के विण, मूनाकोट, कनालीछीना, डीडीहाट, धारचूला, मुनस्यारी, बेरीनाग, गंगोलीहाट आठों विकासखंड में युवाओं की अहम भूमिका देखने को मिली. वहीं युवाओं को कोरोना वारिर्यस के रूप में सम्मानित करने के साथ उनके खेल सामाग्री भी वितरित की गई.

पढ़ें:इस बार घर में परिवार के साथ मनाएं योग दिवस, पीएम ने लॉन्च किया इवेंट

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता प्रदीप महरा ने जिला युवा समन्वयक ध्रुव डोगरा सहित आठों विकासखंड के युवा स्वयं सेवकों के कार्यो की सरहना करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन में युवाओं की अहम भूमिका बताया. बता दें कि, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार का नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा युवाओं का संगठन है. नेहरू युवा केंद्र के द्वारा वर्ष भर युवाओं के विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details