उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरीनाग: बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, विधायक ने दौरा कर दिया मदद का भरोसा

भारी बारिश के कारण बेरीनाग के पांखू क्षेत्र के लोहाथल, खोलागांव, संगौड़, ऐराडी, कूडी गांवों में भारी नुकसान पहुंचा है. विधायक मीना गंगोला ने आपदाग्रस्त गांवों का भ्रमण कर खतरे की जद में आए गांवों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है.

By

Published : Aug 18, 2020, 1:30 PM IST

berinag
विधायक ने खतरे के जद में आए गांवों का किया निरीक्षण.

बेरीनाग:लगातार हो रही बारिश के कारण जनपद के कई गांवों में आपदा आने से भारी नकुसान पहुंचा है. इन गांवों में सैकड़ों मकान खतरे की जद में आ गये हैं. जिनमें से कई मकानों में रह रहे लोगों को अन्य जगह शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं हालात खराब होता देख विधायक मीना गंगोला ने आपदाग्रस्त गांवों का भ्रमण कर प्रभावितों का जायजा लिया. इसके साथ ही खतरे की जद में आये परिवारों को तुरंत अन्य जगह शिफ्ट करने के आदेश भी दिए हैं.

विधायक ने खतरे के जद में आए गांवों का किया निरीक्षण.

पढ़ें-पहाड़ी जनपदों में बारिश और भूस्खलन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

विधायक मीना गंगोला ने टेंट में रह रहे परिवारों को अपने निजी संसाधनों से खाद्य सामाग्री भी दी. इस दौरान आपदा प्रभावितों को मदद करने का भरोसा दिलाया है. आपदा प्रभावित गांवों के निरीक्षण के दौरान कई स्थानों पर पानी के नाले और रास्तों में गिरने से विधायक मीना गंगोला को भी चोट आईं. लेकिन साथ में चल रहे अन्य लोगों की मदद से बड़ी घटना होने से टल गयी.

घायल होने के बावजूद विधायक लाठी के सहारे आपदा प्रभावितों के हालचाल जानती रहीं. वहीं, पिछले दिनों धारचूला और मुनस्यारी का दौरा कर लौटे जिला पंचायत सदस्य नन्दन बाफिला ने बताया कि क्षेत्र में बड़ी आपदा आई है. हर घर खतरे की जद में है. गांवों में भारी भूस्खलन हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शीघ्र अधिकारियों को इस क्षेत्र का दौरा कर आपदा का हाल देखना चाहिए, जिससे समय रहते आपदा प्रभावितों को मदद मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details