उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

11 साल से लंबित पेयजल योजना का दूसरा ट्रायल पूरा, जल्द डीडीहाट वासियों में मिलेगी राहत

पिथौरागढ़ में 11 साल से लंबित पड़े भातड़ पेयजल योजना के दूसरे चरण का ट्रायल पूरा हो गया है, जिससे जल्द ही डीडीहाट नगर को डेढ़ एमएलडी पानी दिया जाएगा, जिससे 15 जहार की आबादी की पेयजल की पूर्ति होगी.

By

Published : Mar 19, 2021, 6:02 PM IST

Updated : Mar 19, 2021, 10:52 PM IST

pithoragarh drinking water scheme
pithoragarh drinking water scheme

पिथौरागढ़: नए पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल की विधानसभा में पेयजल योजना को अंतिम रूप देने का काम जोरों पर है. जल निगम ने भातड़ पेयजल योजना का दूसरे चरण का ट्रायल कर लिया है. इस पेयजल योजना से डीडीहाट नगर को डेढ़ एमएलडी पेयजल दिया जाना है. जल निगम का कहना है कि डेढ़ एमएलडी की सप्लाई होने से डीडीहाट की 15 हजार की आबादी की पेयजल की जरूरत आसानी से पूरी हो जाएगी.

11 साल से लंबित पेयजल योजना का दूसरा ट्रायल पूरा.

11 साल से बहुप्रतीक्षित भातड़ पेयजल योजना से जल्द ही डीडीहाट नगर क्षेत्र की जनता को पेयजल मिल पायेगा. जल निगम ने पेयजल योजना के दूसरे चरण का ट्रायल पूरा कर लिया है. डीडीहाट पेयजल योजना का कार्य देख रहे पिथौरागढ़ पेयजल निगम के ईई रंजीत धर्मशक्तू ने बताया कि थल से भातड़ टैंक तक पानी का ट्रायल पूर्ण हो चुका है. भातड़ टैंक से डीडीहाट के मुख्य टैंक में पानी का ट्रायल किया जा रहा है. जल्द ही थल की रामगंगा नदी का पानी डीडीहाट के मुख्य टैंक में पहुंच जाएगा. इसके लिये विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है.

ये भी पढ़ेंःकमीशन की भेंट चढ़ी पांच दिन पहले बनी सड़क, हाथ लगाते ही उखड़ने लगी

बता दें कि डीडीहाट नगर के लिए कोई बड़ी पेयजल योजना नहीं है. इसके चलते लोगों को जल संकट से जूझना पड़ता है. डीडीहाट नगर की पेयजल समस्या को देखते हुए 2011 में रामगंगा नदी से लिफ्ट पेयजल योजना स्वीकृत हुई थी.

Last Updated : Mar 19, 2021, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details