उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: अंग्रेजी शराब की 31 दुकानों का लॉटरी प्रक्रिया से हुआ आवंटन

पौड़ी में अंग्रेजी शराब की करीब 43 दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए थे. वहीं, आवेदकों ने 31 दुकानों के लिए आवेदन किए थे, जिसके बाद गुरुवार को लॉटरी प्रक्रिया के द्वारा सभी आवेदकों को दुकानों का आवंटन कर दिया गया है.

By

Published : Mar 19, 2020, 4:28 PM IST

pauri news
लॉटरी द्वारा आवंटित की गई दुकानें

पौड़ी: जिले में अंग्रेजी शराब की बिक्री के लिए गुरुवार को लॉटरी प्रक्रिया द्वारा दुकानें आवंटित की गई हैं. पौड़ी में वर्तमान में करीब 43 दुकानों के लिए लॉटरी प्रक्रिया कराई गई, जिसके बाद आवेदक आगामी एक अप्रैल से अपनी दुकानें विधिवत रूप से खोल सकेंगे.

अंग्रेजी शराब की दुकानों का हुआ आवंटन.

पौड़ी के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि गुरुवार को लॉटरी प्रक्रिया द्वारा करीब 31 दुकानों का आवंटन शांतिपूर्वक किया जा चुका है, जिसके बाद सभी आवेदक आगामी एक अप्रैल से अंग्रेजी शराब की दुकानें खोल सकेंगे. उन्होंने बताया कि 7 अंग्रेजी शराब की दुकानें पहले ही रिन्युअल हो चुकी है. अन्य पांच दुकानों पर किसी भी आवेदक ने आवेदन नहीं किया है, जिसके लिए दोबारा लॉटरी करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: स्लॉटर हाउस मामला: DM के जवाब से हाईकोर्ट नाराज, खुद पेश होने के आदेश

वहीं, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जनपद की 43 दुकानों के लिए लगभग 130 करोड़ का अधिभार शासन की ओर से किया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया कि अभी पांच दुकानों के लिए कोई भी आवेदन नहीं प्राप्त हुआ है, जिसके लिए 21 मार्च को फिर से आवेदन प्रक्रिया रखी गई है और 23 मार्च को लॉटरी के जरिए इन पांचों दुकानों का आवंटन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details