उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी हादसे के बाद जागा प्रशासन, बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

पौड़ी जिले में 331 मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं. इसके अलावा जो भी विद्यालय बिना मान्यता के चल रहे हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने 15 ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारियों और उप शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उनके खिलाफ नोटिस जारी करने को कहा है.

By

Published : Aug 13, 2019, 5:33 PM IST

education department pauri

पौड़ीः टिहरी हादसे के बाद प्रशासन नींद से जागा है. इस हादसे के बाद सबक लेते हुए अब प्रशासन बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है. पौड़ी जिले में भी कई स्कूल बिना मान्यता के संचालित हो रहे हैं. जिनके खिलाफ अब शिक्षा विभाग शिकंजा कसने जा रहा है. इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारी और उप शिक्षा अधिकारियों को बिना मान्यता से चल रहे स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में शिक्षा विभाग.

दरअसल, टिहरी सड़क हादसे के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. पौड़ी जिले में भी कई ऐसे स्कूल हैं, जो बिना मान्यता के चल रहे हैं. जिसे देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने सभी 15 ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारियों और उप शिक्षा अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि पौड़ी जिले में 331 मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं. इसके अलावा जो भी विद्यालय बिना मान्यता के चल रहे हैं. इसके लिए बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही उनके खिलाफ नोटिस जारी करने को भी कहा गया है.

ये भी पढ़ेंःCM त्रिवेंद्र ने पार्टी नेताओं के साथ बैठकर देखा Man Vs Wild, पीएम मोदी की जमकर हुई तारीफ

उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के अभिभावकों तक भी इसकी जानकारी पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में अभिभावक बिना मान्यता के चल रहे विद्यालय से अपने बच्चों का अन्यत्र स्कूलों में प्रवेश कराएं. जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. साथ ही कहा कि जो भी विद्यालय जिले में बिना मान्यता के चल रहे हैं. उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details