उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चारधाम यात्रा में अब नहीं चलेगी मनमानी, ज्यादा किराया लेने वाली गाड़ियों का परमिट होगा रद्द

चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं से वसूली गई ज्यादा रकम तो वाहन मालिक और चालक के खिलाफ होगी कार्रवाई. गाड़ी का परमिट रद्द करने का है प्रावधान.

By

Published : May 1, 2019, 5:01 PM IST

चारधाम.

कोटद्वार: चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों से निर्धारित किराये से ज्यादा रकम वसूली गई तो वाहन मालिकों पर कार्रवाई की जाएगी. स्थानीय प्रशासन ने पुलिस और एआरटीओ को इससे संबंधित निर्देश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि शिकायत मिलने के बाद अगर जांच में वाहन मालिक या चालक की गलती पायी जाती है तो परमिट रद्द करने की प्रक्रिया अमल में लायी जाएगी.

मनीष कुमार, उपजिलाधिकारी कोटद्वार.

प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि निर्धारित किराये से अधिक की वसूली करने वाले वाहन चालकों और वाहन के नंबर की सूचना तुरंत पुलिस स्टेशन या स्थानीय प्रशासन को दें. उपजिलाधिकारी कोटद्वार मनीष कुमार ने बताया कि अगर चारधाम यात्रा के दौरान वाहन चालक व वाहन स्वामी यात्रियों से निर्धारित किराये से ज्यादा पैसा वसूलते हैं तो यात्रियों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

उपजिलाधिकारी कोटद्वार मनीष कुमार ने कहा कि इस बार सख्त कार्रवाई होगी, जिसके तहत उक्त वाहन मालिक का परमिट रद्द कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके संबंध में एआरटीओ पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details