उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अनुपस्थित कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, जिलाधिकारी ने किया मंडलीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी धीरज सिंह ने बुधवार को पौड़ी के मंडलीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विभिन्न कार्यालयों में 22 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. जिनकी सूचना मंडल के आयुक्त कार्यालय को भेज दी गई है, वहीं अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

By

Published : Feb 27, 2019, 11:50 PM IST

कार्यालयों का औचक निरीक्षण

पौड़ीः जिलाधिकारी धीरज सिंह ने बुधवार को पौड़ी के मंडलीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विभिन्न कार्यालयों में 22 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. जिनकी सूचना मंडल के आयुक्त कार्यालय को भेज दी गई है, वहीं अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि मंडलीय कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी अक्सर अनुपस्थित रहते हैं.

शिकायत का संज्ञान लेते हुए आयुक्त गढ़वाल के निर्देश के बाद ज़िलाधिकारी पौड़ी ने सभी मंडलीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति कि जांच की. अनुपस्थित रहे कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है, कि वह किस आधार पर अनुपस्थित रहे.

जिलाधिकारी धीरज सिंह पौड़ी के मंडलीय कार्यालयों का निरीक्षण किया


आयुक्त गढ़वाल बीवीआरसी पुरुषोत्तम के निर्देशों के बाद जिला अधिकारी पौड़ी ने लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग और शिक्षा विभाग के मंडलीय कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में पाया गया कि अधिकतर अधिकारी कर्मचारी कार्यालय से अनुपस्थित मिले. पूछे जाने पर किसी भी प्रकार का संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया इसके बाद जिलाधिकारी पौड़ी ने सभी मंडलीय कार्यालय से अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है.


जिलाधिकारी धीरज सिंह ने बताया कि आयुक्त गढ़वाल के निर्देश के बाद निरीक्षण किया गया जिसमें विभिन्न कार्यालयों में कर्मचारी अनुपस्थित मिले. अनुपस्थित रहे कर्मचारियों से अनुपस्थित रहने का स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने बताया कि यदि स्पष्टीकरण के बाद संतोषजनक जवाब न देने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details