उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

व्यापारियों ने जलाई चीनी उत्पाद की होली, चायनीज सामान के बहिष्कार की अपील

हल्द्वानी में व्यापारियों ने चीनी उत्पादों को जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया है. व्यवसाइयों ने लोगों से चीनी सामान न खरीदने की अपील की है.

By

Published : Jun 18, 2020, 12:36 PM IST

haldwani
व्यापारियों ने जलाया चीनी उत्पाद

हल्द्वानी:गलवानघाटी में चीन की ओर से बीते दिनों किए गए हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. हालांकि भारत के जवानों ने भी इसका माकूल जवाब दिया. चीन के खिलाफ देशभर के लोगों का गुस्सा सड़क पर फूट रहा है. लोग चीन का खुल कर विरोध कर रहे हैं. हल्द्वानी में चीन के खिलाफ व्यापारी सड़कों पर उतर आए हैं. आक्रोशित व्यापारी चीन निर्मित सामानों को जला कर उसका बहिष्कार कर रहे हैं. अब चायनीज सामानों को न खरीदने का प्रण ले रहे हैं.

व्यापारियों ने जलाये चीनी उत्पाद.

गलवान घाटी में चीन के हमले में हमारे 20 जवानों के शहीद होने से गुस्साए हल्द्वानी मंडी के व्यापारियों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन आलू-फल एसोसिएशन के बैनर तले चीनी उत्पादों को जलाकर किया गया. व्यापारियों ने संकल्प भी लिया कि वो चीन निर्मित माल का विक्रय न कर इसका बहिष्कार करेंगे. व्यापारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की है कि जैसे चीन ने भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता की ठीक उसी की भाषा में उसे जवाब दिया जाए.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद : 'करगिल हीरो' रि. ब्रिगेडियर से ईटीवी भारत की खास बातचीत

व्यापारियों ने चीनी सामान को जला कर प्रदेश के लोगों से अपील की है, कि भविष्य में चीनी उत्पादों का बहिष्कार करें. इससे चीन की आर्थिक स्थिति चरमरा जाएगी और उसको अपनी गलती का अहसास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details