उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

20 करोड़ के बकाया भुगतान को लेकर 6 दिनों के धरने पर बैठे ठेकेदार

ठेकेदारों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही सरकार और विभाग उनके कामों को बकाया भुगतान नहीं किया तो वो वह आत्मघाती कदम उठाने को तैयार है. इसके अलावा को आमरण अनशन भी करेंगे.

By

Published : Jun 15, 2019, 12:05 PM IST

ठेकेदारों का धरना

हल्द्वानी:करीब 20 करोड़ के कामों का भुगतान न करने से गुस्साए ठेकेदारों पिछले 6 दिनों से अपनी मांगों को लेकर बुद्ध पार्क में धरने पर बैठे है. लेकिन कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है. ठेकेदारों का कहना है कि यदि सरकार ने जल्द ही उनका भुगतान नहीं किया तो वो आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर है. जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी.

पढ़ें- देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद तेज, अतिक्रमण बन रहा चुनौती

पीडब्ल्यूडी विभाग ठेकेदार कांट्रेक्टर हेल्प एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी ने के मुताबिक 80 ठेकेदारों के राज्य योजना के तहत काम कर चुके कामों के 14 करोड़ और जिला योजना में काम कर चुके कामों के 6 करोड़ रुपया विभाग के ऊपर बकाया है. लेकिन विभाग ने सॉफ्टवेयर की समस्या का हवाला देते हुए पिछले 4 महीनों से उनका भुगतान रोक रखा है. जिसके चलते उनके आगे आर्थिक संकट आ गया है. भुगतान नहीं होने के चलते मजदूरों ने ठेकेदारों के साथ काम करने मना कर दिया है.

ठेकेदारों का धरना.

पढ़ें- अचानक से बिजली के पोल में लगी आग, घंटों मची रही अफरा-तफरी

नेगी ने बताया कि इस मामले में वो हर जगह गुहार लगा चुके है, लेकिन सॉफ्टवेयर की समस्या बताकर सभी योजनाओं का भुगतान बंद कर दिया है. अब मजबूरन को धरने पर बैठना पड़ा. उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही सरकार और विभाग उनके कामों को बकाया भुगतान नहीं किया तो वो वह आत्मघाती कदम उठाने को तैयार है. इसके अलावा को आमरण अनशन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details