उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रक्षाबंधन पर महिलाओं ने किया अनोखा विरोध, प्रदूषण से निजात दिलाने की मांग

रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं ने कुछ अलग ही अंदाज में अपना विरोध जताया.महिलाओं का आरोप है कि सेंचुरी पेपर मिल के कारण गांव के हैंडपंपों से प्रदूषित पानी निकल रहा है. जिसके चलते लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है.महिलाओं ने चेतावनी दी है कि मिल से होने वाले प्रदूषण के खिलाफ उनका विरोध आगे भी जारी रहेगा.

By

Published : Aug 15, 2019, 6:56 PM IST

रक्षाबंधन पर महिलाओं का अनोखा विरोध

हल्द्वानीःरक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं ने कुछ अलग ही अंदाज में अपना विरोध जताया. बिंदुखता गांव और लाल कुआं की रहने वाली महिलाओं ने सेंचुरी पेपर मिल से निकलने वाले प्रदूषण के खिलाफ मिल के गेट में राखी बांधकर अनोखा प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि वह मिल प्रबंधक को भी राखी बांधने गई थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

बता दें कि लंबे समय से बिंदुखता और लालकुआं के ग्रामीण सेंचुरी पेपर मिल से हो रहे प्रदूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं ने मिल के कारण हो रहे प्रदूषण को लेकर राखी लिए गेट के बाहर प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि वो मिल के मुख्य अधिकारी जेपी नारायण को रक्षा सूत्र बांधकर क्षेत्र में हो रहे प्रदूषण से निजात दिलाने की मांग करने गई थी.

रक्षाबंधन पर महिलाओं का अनोखा विरोध

पढ़ेःदेशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया मसूरी, धूमधाम से मनाया गया आजादी का पर्व

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि घंटों इंतजार करने के बाद भी जब मिल के अधिकारी नहीं आए तो आक्रोशित महिलाओं ने मिल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रक्षा सूत्र को मिल के गेट पर ही बांधकर अपना विरोध जताया.

महिलाओं का आरोप है कि सेंचुरी पेपर मिल के कारण गांव के हैंडपंपों से प्रदूषित पानी निकल रहा है. जिसके चलते लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. उनका कहना है कि है दूषित पानी पीने के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं, उन्होंने मिल प्रबंधन की कारगुजारियों की शिकायत प्रशासन से भी की लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. महिलाओं ने चेतावनी दी है कि मिल से होने वाले प्रदूषण के खिलाफ उनका विरोध आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details