उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल: 2 मार्च को 11वें जज के रूप में शपथ लेंगे जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ

नैनीताल हाईकोर्ट के 11वें जज के रूप में रवि विजय कुमार मलिमथ शपथ लेंगे. सरकार के द्वारा मलिमथ के नियुक्ति का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

By

Published : Feb 28, 2020, 2:19 PM IST

Nainital
11 वें जज के रुप में शपथ लेंगे जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ

नैनीताल: आगामी दो मार्च को नैनीताल हाईकोर्ट के 11वें जज के रूप में रवि विजय कुमार मलिमथ शपथ लेंगे. 12 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने कर्नाटक हाईकोर्ट के न्यायाधीश रवि विजय कुमार को नैनीताल हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश सरकार को भेजी थी. जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की संस्तुति के बाद अब रवि विजय कुमार मलिमथ को नैनीताल हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया है. सरकार के द्वारा मलिमथ के नियुक्ति का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि जस्टिस मलिमथ कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके हैं. पहली बार 28 फरवरी 1987 को मलिमथ ने अधिवक्ता के रूप में अपना काम शुरू किया था, और मलिमथ सिविल, क्रिमिनल और सर्विस मामलों के महारथी है. मलिमथ मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं और उनका जन्म 25 मई 1962 को हुआ. जिसके बाद उनकी शिक्षा-दीक्षा कर्नाटक से ही पूरी हुई, और इनके पिता वी एस मलिमथ कर्नाटक हाई कोर्ट के न्यायाधीश रह चुके हैं.

जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ लेंगे शपथ.

ये भी पढ़ें:समाज कल्याण विभाग में हुए घोटाले पर सख्त हाईकोर्ट, CAG से दो हफ्ते में मांगा जवाब

नैनीताल हाईकोर्ट आने से पहले मलिमथ 18 फरवरी 2008 से कर्नाटक हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में कार्य कर रहे थे, और 17 फरवरी 2010 को उनको स्थाई नियुक्ति दे दी गई और अब रवि विजय कुमार मलिमथ को नैनीताल हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया है.

11वें जज की नियुक्ति के आदेश के बाद ही नैनीताल हाईकोर्ट में उनके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है और आगामी 2 मार्च को नैनीताल हाई कोर्ट के नए जज मलिमथ का मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन की कोर्ट में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, और मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन मलिमथ को शपथ दिलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details