उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय वित्त मंत्री का फूंका पुतला, बजट को बताया निराशाजनक

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में बजट के विरोध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला फूंका है. कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के इस बजट को जनविरोधी करार दिया है.

By

Published : Feb 2, 2020, 5:07 PM IST

Updated : Feb 2, 2020, 9:12 PM IST

etv bharat
केंद्रीय वित्त मंत्री का फूंका पुतला

हल्द्वानी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में बजट के विरोध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला फूंका. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के इस बजट को जनविरोधी करार दिया है. उनका कहना है कि मोदी सरकार द्वारा पेश किये इस बजट में आम जनता और गरीबों को कुछ भी नहीं मिला है. जबकि, केंद्र सरकार को उत्तराखंड को ग्रीन बोनस देना चाहिए. अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस राज्य में उग्र आंदोलन को बाध्य होगी.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस बजट में उत्तराखंड के लिए कुछ भी नहीं दिया है. पूरा देश महंगाई से त्रस्त है और अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है. इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नया नहीं है. कृषि के नाम पर केवल किसानों को लॉलीपॉप दिया गया है. वित्त मंत्री एक महिला होने के बावजूद महिलाओं के लिए बजट में कुछ भी नहीं दिया.

केंद्रीय वित्त मंत्री का फूंका पुतला

ये भी पढ़े:हरियाणा में भीषण सड़क हादसा, वाहन सवार छह युवकों की मौके पर मौत

कार्यकर्ताओं ने कहा कि महिला सुरक्षा के साथ-साथ रसोई के बजट के लिए भी कोई ठोस व्यवस्था नहीं गई है. केंद्र सरकार को उत्तराखंड को ग्रीन बोनस भी देना चाहिए. जिससे उत्तराखंड में पलायन को रोका जा सके. ऐसे में अगर केंद्र सरकार इस बजट में और संशोधन नहीं करती है. तो कांग्रेस राज्य में उग्र आंदोलन को बाध्य होगी.

Last Updated : Feb 2, 2020, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details