उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्मार्ट फोन के धमाके में युवक ने गंवाए दोनों हाथ, मदद की दरकार

नगर के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती सूरज स्मार्ट फोन के धमाके में अपने दोनों हाथ गंवा चुका है. वहीं, इस मोबाइल के ब्लास्ट में युवक के पैर भी जख्मी हो चुके हैं और उसका पूरा शरीर भी झुलस गया है.

By

Published : Aug 17, 2019, 9:45 PM IST

स्मार्ट फोन के धमाके में युवक ने गंवाए दोनों हाथ.

हल्द्वानी: अगर आप भी मोबाइल का घंटों इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आप के लिए है. एक मोबाइल आपकी जिंदगी को तबाह कर सकता है. जी हां..! ताजा मामला सुशीला तिवारी अस्पताल का है. एक युवक ने मोबाइल फोन के ब्लास्ट होने से अपने दोनों हाथ गंवा दिए.

स्मार्ट फोन के धमाके में युवक ने गंवाए दोनों हाथ.

नगर के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती सूरज स्मार्ट फोन के धमाके में अपने दोनों हाथ गंवा चुका है. वहीं, इस मोबाइल के ब्लास्ट में युवक के पैर भी जख्मी हो चुके हैं और उसका पूरा शरीर भी झुलस गया है. सूरज का पिछले 4 महीने से सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज चला रहा हैं.

यह भी पढ़ें-ट्रांसजेंडर से दुष्कर्म के मामले में हुई सुनवाई, हाई कोर्ट ने SSP से मांगा जवाब

मामला चंपावत जिले का पार्टी तहसील का है. यहां नेपाली मूल का रहने वाला सूरज नाम का युवक ट्रैक्टर चलाकर अपनी रोजी रोटी कमाता था.सूरज का कहना है 1 साल पहले उसने स्मार्ट फोन खरीदा था.काम से लौटने के बाद उसने मोबाइल को चार्जिंग पर लगाया था.

इसी बीच उसके मोबाइल पर एक कॉल आई, जैसे ही उसने कॉल रिसीव किया तो मोबाइल ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट से उसके दोनों हाथ और शरीर बुरी तरह से झुलस गया.
वहीं, सूरज की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब है और इलाज के लिए उसके पास पैसे भी नहीं हैं. ऐसे में कुछ सामाजिक कार्यकर्ता और अस्पताल के डॉक्टर सूरज की देखभाल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-Video: आबादी वाले इलाके में घुसते ही बजने लगा सायरन, जंगल में तुरंत वापस भागा हाथियों का झुंड

सामाजिक कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्ढा का कहना है कि मोबाइल कंपनियां अपने ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर रही है. ऐसे में इन कंपनियों के गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं . सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए. क्योंकि किसी के साथ भी हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details