उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

13 साल की नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म, 60 साल के बुजुर्ग ने किया था दुष्कर्म

किशोरी की पूरी देखभाल महिला कल्याण संस्था और निजी संस्था 'जिंदगी जिंदाबाद' कर रही है. फिलहाल, दुष्कर्म का आरोपी जेल में है.

By

Published : Dec 19, 2019, 5:35 PM IST

Updated : Dec 19, 2019, 6:25 PM IST

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी:सुशीला तिवारी अस्पताल में 13 साल की नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है. नाबालिग के साथ नौ महीने पहले 60 साल के बुजुर्ग ने दुष्कर्म किया था. दुष्कर्म का आरोपी बीते तीन महीने से जेल में है. वहीं, जच्चा-बच्चे की देखभाल, भरण पोषण और उचित न्याय की जिम्मेदारी कुछ महिला और सामाजिक संगठन ने उठाई है.

मामला उधम सिंह नगर के दिनेशपुर थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक, नौ महीने पहले बच्ची पास की दुकान पर कुछ सामना लेने गई थी. तभी 60 साल से आरोपी दुकानदार ने चॉकलेट के बहाने नाबालिग को बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उस समय पीड़िता ने ये बात परिजनों को नहीं बताई, लेकिन इस घटना के कुछ दिनों बाद पीड़िता के पेट में अचानक दर्द हुआ. जिसके बाद परिजन पीड़िता को लेकर डॉक्टर के पास गए तो पता चला कि वो गर्भवती है.

नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म.

पढ़ें- उत्तराखंड: यौन शोषण के मामले में फंसे IAS अधिकारी की बढ़ सकती है मुश्किलें

इसके बाद परिजनों ने पीड़िता से पूछा तो उसने पूरी सच्चाई बता दी. बाद में कुछ महिला और सामाजिक संगठनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को तीन महीने पहले जेल भेज दिया. गुरुवार को नाबालिग ने सुशीला तिवारी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया.

फिलहाल, किशोरी की पूरी देखभाल महिला कल्याण संस्था और निजी संस्था जिंदगी जिंदाबाद कर रही है. जिंदगी जिंदाबाद टीम के सदस्य रूपेश सिंह ने बताया कि फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. संस्था किशोरी को न्याय दिलाने और उसके भविष्य को लेकर आगे के काम कर रही है.

Last Updated : Dec 19, 2019, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details