उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर-रुड़की मार्ग के बहुरेंगे दिन, केंद्रीय मंत्री ने किया सड़क का शिलान्यास

पिछले कई सालों क्षतिग्रस्त पड़े लक्सर-रुड़की राज्य मार्ग को बनाने की मांग की जा रही थी. कांग्रेस समेत स्थानीय लोग भी इस मार्ग को बनाने के लिए पिछले काफी समय से धरना प्रदर्शन कर रहे थे.

By

Published : Jan 29, 2021, 10:06 PM IST

Union Minister Nishank reached Laksar
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

लक्सर: हरिद्वार सांसद और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शुक्रवार को लक्सर पहुंचे, जहां बीजेपी नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने पिछले कई सालों से क्षतिग्रस्त पड़ी लक्सर-रुड़की राज्य राजमार्ग, बसेड़ी-सराय रोड और आमखेड़ी में पुल का शिलान्यास किया.

केंद्रीय मंत्री ने किया सड़क का शिलान्यास.

शिलान्यास कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री निशंक ने कहा कि केंद्रीय सड़क निधि से इन सड़कों का बजट पास किया गया है. इन सड़कों के निर्माण की जिम्मेदारी एनएच के पास है. लक्सर से रुड़की के बीच बनने वाली सड़क की लागत 45 करोड़ रुपये है. इन सड़कों के बनने से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा.

पढ़ें-बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान को धरातल पर उतराने की तैयारी शुरू

बता दें कि पिछले कई सालों क्षतिग्रस्त पड़े लक्सर-रुड़की राज्य मार्ग को बनाने की मांग की जा रही थी. कांग्रेस समेत स्थानीय लोग भी इस मार्ग को बनाने के लिए पिछले काफी समय से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. लक्सर-रुड़की राज्य मार्ग के खस्ताहाल होने की वजह से यहां आने दिन हादसे हो रहे थे. सड़क की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लक्सर से रुड़की के बीच की दूरी मात्र 20 किमी है, लेकिन इस दूरी को तय करने में डेढ से दो घंटे लग जाते हैं. हालांकि अब इस मार्ग के दिन बहुरने वाले हैं. क्योंकि शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री निशंक ने इस मार्ग का शिलान्यास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details