उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी

कोहरे के कारण ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि देहरादून में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के चलते ट्रेनों का संचालन बंद किया गया है.

By

Published : Dec 25, 2019, 10:20 PM IST

Updated : Dec 25, 2019, 10:54 PM IST

laksar trains cancelled news , लक्सर ट्रेनें रद्द न्यूज
कोहरे से कई ट्रेनें रद्द .

लक्सर:कोहरे के कारण ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, घने कोहरे के बीच संचालित की जा रही गिनी-चुनी ट्रेन भी घंटों की देरी से गंतव्य तक पहुंच रही है. देहरादून में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के चलते रेलवे विभाग की ओर से देहरादून की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों का संचालन पहले से ही बंद कर दिया गया है.

कोहरे से कई ट्रेनें रद्द .

कुछ ट्रेनों की दूरी घटाकर तथा रूट डायवर्ट कर संचालन किया जा रहा है, इससे यात्री परेशान हैं. लेकिन अब कोहरे के कारण बची हुई ट्रेनों के भी बंद होने से यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ गईं है. जबकि, कोहरे के कारण लक्सर से होकर गुजरने वाली कुंभ एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, सियालदेह एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस का संचालन अस्थायी तौर पर बंद किया गया है.

यह भी पढ़ें-सावधान! ऋषिकेश के इस क्षेत्र में बेखौफ घूम रहा गुलदार का कुनबा, देखें VIDEO

वहीं, पंजाब मेल का संचालन सप्ताह में 3 दिन हो रहा है. ऐसे में सहारनपुर मुरादाबाद रेल खंड मार्ग पर यात्रियों को आवागमन के लिए ट्रेनें ही नहीं मिल पा रही है. दैनिक यात्रियों को भी ट्रेनों का संचालन बंद होने के कारण हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर से नजीबाबाद आने जाने के लिए दूसरे विकल्प का सहारा लेना पड़ रहा है. यही नहीं ट्रेनों का संचालन बंद होने से स्टेशन के वेंडर्स के सामने भी रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है.

स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि देहरादून में यार्ड रिमाडलिंग कार्य के चलते ट्रेनों का संचालन बंद किया गया है. ऐसे में यात्रियों को परेशानी कुछ समय के लिए होगी, लेकिन यार्ड रिमाडलिंग कार्य समाप्त होने के बाद सभी यात्राएं सुविधाजनक साबित होंगी और जो मुख्य ट्रेनें हैं उनका संचालन 2 फरवरी 2020 तक बंद रहेगा .

Last Updated : Dec 25, 2019, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details