उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरदा बोले- सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने पर थोपे जा रहे मुकदमे, जेपी पांडे के परिजनों से की भेंट

हरिद्वार में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिवंगत राज्य आंदोलनकारी समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी पांडे के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. इस दौरान उन्होंने जेपी पांडे के नाम से मेमोरियम बनाने की मांग का भी समर्थन किया.

By

Published : Nov 24, 2019, 7:29 AM IST

Updated : Nov 24, 2019, 7:46 AM IST

जेपी पांडे के लिए मेमोरियम की मांग का हरदा ने किया समर्थन.

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में दिवंगत राज्य आंदोलनकारी समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय जेपी पांडे को पूर्व सीएम हरीश रावत श्रद्धांजलि देने पहुंचे. जेपी पांडे के घर पहुंचे हरीश रावत ने उनके परिवार के लोगों को सांत्वना भी दी. वहीं, उन्होंने जेपी पांडे के नाम से हरिद्वार में मेमोरियम बनाने की मांग का भी समर्थन किया.

जेपी पांडे के लिए मेमोरियम की मांग का हरदा ने किया समर्थन.

हरीश रावत ने कहा कि स्वर्गीय जेपी पांडे राज्य आंदोलन के एक बड़े नेता थे और वे समाज के लिए एक समर्पित व्यक्ति थे. गरीब लोगों के लिए जेपी पांडे हमेशा संघर्ष करते थे. उनके चले जाने से समाज को बहुत बड़ी क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय जेपी पांडे ने हरिद्वार से ही राज्य आंदोलन का बिगुल फूंका था. जिसके बाद उत्तराखंड राज्य बन सका.

पढ़ें:राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय जेपी पांडे को दी श्रद्धांजलि, मूर्ति लगाने की उठी मांग

हरिद्वार पहुंचे हरीश रावत ने रुड़की नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया. वहीं, रुड़की नगर निगम में प्रचार ना किए जाने को लेकर हरीश रावत ने कहा कि मुझे हाईकमान ने पिथौरागढ़ की जिम्मेदारी दी थी, जिसके चलते सात दिन तक चुनाव-प्रचार में रहा.

वहीं, पत्रकार पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने के मामले को पूर्व सीएम हरीश रावत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. हरीश रावत ने कहा कि राज्य सरकार के खिलाफ लिखने वालों को सरकार सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल में डाल रही है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर उत्तराखंड सरकार को मुकदमा करना चाहिए उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जो सत्ता के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहा हैं, उन्हें प्रताड़ित कर उनकी आवाज को दबाया जा रहा है.

Last Updated : Nov 24, 2019, 7:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details